Karnataka Election: कांग्रेस ने जीतने वाले उम्मीदवारों को दिया ये आदेश, CM पद के दावेदार सिद्धारमैया भी एक्टिव
Advertisement
trendingNow11693511

Karnataka Election: कांग्रेस ने जीतने वाले उम्मीदवारों को दिया ये आदेश, CM पद के दावेदार सिद्धारमैया भी एक्टिव

Karnataka में विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है. रुझानों में कांग्रेस आगे चल रही है और बहुमत का आंकड़ा पार कर ली है. वह 114 सीटों पर आगे चल रही है. बता दें कि विधानसभा में जादुई आंकड़ा 113 है. 

Karnataka Election: कांग्रेस ने जीतने वाले उम्मीदवारों को दिया ये आदेश, CM पद के दावेदार सिद्धारमैया भी  एक्टिव

Karnataka Election Result: कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए जारी वोटों की गिनती के बीच कांग्रेस ने जीतने वाले अपने सभी विधायकों को बेंगलुरु पहुंचने को कहा है. पार्टी ने कुछ बड़े नेताओं और दूर दराज वाले विधायकों के लिए चॉपर की भी व्यवस्था की है.  कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी बेंगलुरु में मौजूद हैं. मुख्यमंत्री पद के सबसे प्रबल दावेदार सिद्धारमैया शाम 5.30 बजे विषेश विमान से बेंगलुरु पहुंचेंगे. फिल्हाल वह मैसूर में हैं.

उधर, पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे रुझानों पर नजर बनाए हुए हैं. वह लगातार रिपोर्ट ले रहे हैं. उन्होंने नतीजों के बाद सर्टिफिकेट लेकर विधायकों को बेंगलुरु आने को कहा है. ऑपरेशन कमल की परिस्थिति ना पैदा हो इसके लिए कांग्रेस ने विधायकों को अलर्ट किया है. पार्टी ने जगह-जगह चॉपर और फ्लाइट का इंतजाम किया है.

रुझानों में क्या है हाल

वोटों की गिनती सुबह 8 बजे शुरू हुई. रुझानों में शुरू से ही कांग्रेस आगे रही. हालांकि शुरू के कुछ मिनट कांग्रेस और बीजेपी में कांटे की टक्कर देखने को मिली, लेकिन जैसे जैसे समय बिता कांग्रेस आगे बढ़ते गई. उसने बहुमत के आंकड़े को भी पार कर लिया. वह 114 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं बीजेपी 79, जेडीएस 24 और अन्य 7 सीटों पर आगे चल रही है. इस बीच, कांग्रेस ने दावा किया है कि पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ राज्य में आ रही है. कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि लोगों ने भाजपा, खासकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'नकारात्मक' अभियान को खारिज कर दिया है.

वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता अलका लांबा ने कहा, हमने अपनी गलतियों से सीखा है.. कुछ महीने पहले हिमाचल के नतीजे और कर्नाटक विधानसभा चुनाव की मतगणना के ताजा रुझान बताते हैं कि लोगों के मुद्दे हल नहीं हो रहे हैं, इसलिए वे सबसे पुरानी पार्टी के लिए मतदान कर रहे हैं. 

जरूर पढ़ें...

कर्नाटक का पहला रुझान आया, आंकड़े देखते ही इस पार्टी में दौड़ी खुशी की लहर
Karnataka में जारी वोटों की गिनती के बीच कांग्रेस में छिड़ी सीएम को लेकर 'जंग', सिद्धारमैया के बेटे ने की ये मांग

 

Trending news