LG पद से हटाए जाने के बाद आया Kiran Bedi का रिएक्शन, जानें क्या कहा
Advertisement
trendingNow1849875

LG पद से हटाए जाने के बाद आया Kiran Bedi का रिएक्शन, जानें क्या कहा

किरण बेदी (Kiran Bedi) को हटाए जाने की टाइमिंग बेहद अहम है. पुडुचेरी में विधान सभा चुनाव होने हैं. इससे पहले वहां राजनीतिक उथल पुथल है. कांग्रेस के 4 विधायक पार्टी से इस्तीफा दे चुके हैं. कांग्रेस सरकार अल्पमत में आ गई है. 

पूर्व एलजी किरण बेदी, (फाइल फोटो).

पुडुचेरी: किरण बेदी (Kiran Bedi) को पुडुचेरी के उपराज्यपाल (LG) पद से हटा दिया गया है. बेदी की जगह अब तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सुन्दरराजन को पुडुचेरी का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है. अचानक हटाए जाने के बाद किरण बेदी ने एक ट्वीट किया है. ट्वीट के जरिए किरण बेदी ने साथ काम करने वाले और पुडुच्चेरी के लोगों को संदेश दिया है.

किरण बेदी का ट्वीट
किरण बेदी (Kiran Bedi) ने ट्वीट करते हुए कहा है, 'उन सभी का शुक्रिया, जो पुडुच्चेरी के उप राज्यपाल के तौर पर मेरी यात्रा के हिस्सा थे. पुडुच्चेरी के लोगों और सरकारी अधिकारियों का शुक्रिया.' एक पत्र ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा है, 'पुडुच्चेरी के उप राज्यपाल के तौर पर मेरे अनुभव के लिए मैं भारत सरकार की आभारी रहूंगी. मैं उन सब का भी आभार जताती हूं, जिन्होंने मेरे साथ काम किया. साथ ही उन्होंने कहा कि मैं पूरे भरोसे के साथ कह सकती हूं कि मेरे इस कार्यकाल के दौरान राजनिवास टीम ने पूरी लगन से जनहित के लिए काम किया है. पुडुच्चेरी का बहुत उज्ज्वल भविष्य है. यह अब लोगों के हाथ में है.'

 

कांग्रेस सरकार से विवाद
बता दें, किरण बेदी (Kiran Bedi) को 29 मई 2016 को पुडुचेरी का उप राज्यपाल नियुक्त किया गया था. यहां कांग्रेस सरकार और किरण बेदी में लगातार टकराव चला आ रहा था. पुडुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी (V Narayanswami) ने 10 फरवरी को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलकर एलजी किरण बेदी को वापस बुलाने का अनुरोध किया था. नारायणसामी ने बेदी पर 'तुगलक दरबार' चलाने का आरोप लगाकर निशाना साधा था. बेदी को उप राज्यपाल पद से हटाने के फैसले का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, ‘यह लोगों के अधिकारों की जीत है.’

यह भी पढ़ें: किरण बेदी को राष्‍ट्रपति ने पुडुचेरी के LG पद से हटाया, ये वजह आई सामने

टाइमिंग अहम
बेदी को हटाए जाने की टाइमिंग बेहद अहम है. पुडुचेरी में विधान सभा चुनाव होने हैं. इससे पहले वहां राजनीतिक उथल पुथल है. कांग्रेस के 4 विधायक पार्टी से इस्तीफा दे चुके हैं. कांग्रेस सरकार अल्पमत में आ गई है. राहुल गांधी आज (बुधवार) चुनाव अभियान से पहले यात्रा की शुरुआत करने जा रहे हैं. कांग्रेस राज्य में किरण बेदी के खिलाफ नाराजगी को मुद्दा बनाने की कोशिश कर रही थी ऐसे में उनको हटाए जाने के बाद बेदी विरोध के मुद्दे की धार कमजोर पड़ जाएगी. 

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news