महाराष्ट्र में बीजेपी को समर्थन देने के लिए शिवसेना तैयार: सूत्र
Advertisement
trendingNow1236166

महाराष्ट्र में बीजेपी को समर्थन देने के लिए शिवसेना तैयार: सूत्र

महाराष्ट्र में शिवसेना सरकार बनाने के लिए बीजेपी को समर्थन देने को तैयार हो गई है। सूत्रों के मुताबिक शिवसेना बीजेपी को शर्तों पर आधारित समर्थन दे सकती है। कहा जा रहा है कि शिवसेना और बीजेपी के बड़े नेताओं के बीच यह फैसला लिया गया है। हालांकि इस बाबत अभी तक औपचारिक घोषणा नहीं की गई है।

महाराष्ट्र में बीजेपी को समर्थन देने के लिए शिवसेना तैयार: सूत्र

ज़ी मीडिया ब्यूरो

मुंबई: महाराष्ट्र में शिवसेना सरकार बनाने के लिए बीजेपी को समर्थन देने को तैयार हो गई है। सूत्रों के मुताबिक शिवसेना बीजेपी को शर्तों पर आधारित समर्थन दे सकती है। कहा जा रहा है कि शिवसेना और बीजेपी के बड़े नेताओं के बीच यह फैसला लिया गया है। हालांकि इस बाबत अभी तक औपचारिक घोषणा नहीं की गई है।

गौर हो कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बीजेपी को अब तक की सबसे बड़ी कामयाबी मिली है। पार्टी को 288 में से 123 सीटें मिली हैं, लेकिन किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला है। शिवसेना दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। विधानसभा चुनाव में शिवसेना को 63 सीटें मिली हैं। एनसीपी को 41 और कांग्रेस को 42 सीटें हासिल हुई हैं। साफ है कि बीजेपी बहुमत के जादुई आंकड़े से दूर है। ऐसे में महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार का बनना तय है। इस बीच राजनाथ और जेपी नड्डा के मुंबई जाने का कार्यक्रम आज नहीं है, अब दोनों बुधवार को मुंबई जाएंगे।

 गौर हो कि महाराष्ट्र में मोदी लहर पर सवार बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनने में सफल रही लेकिन राज्य में ‘त्रिशंकु विधानसभा’ बनना तय है। महाराष्ट्र में ऐसी स्थिति उभरी है जहां भाजपा और शिवसेना के फिर से करीब आने की संभावना बने। राज्य में चुनाव नतीजों एवं रूझान से मिले संकेत के आधार पर बीजेपी बहुमत के जादुई आंकड़े से पीछे है जिससे राज्य में एक बार फिर गठबंधन सरकार की संभावना बलवती हो गई है। शिवसेना पूर्व में भाजपा की सहयोगी पार्टी रही थी लेकिन इस चुनाव से पहले इनके बीच गठबंधन टूट गया। देखना यह है कि अपनी सरकार और अपने सीएम बनाने की कवायद में जुटी बीजेपी सरकार का गठन किसके साथ गठजोड़ कर करती है।
 

Trending news