जल्द खुलने वाला है मुगल गार्डन; जानिए तारीख, बुकिंग, समय समेत सारी जानकारी
Advertisement
trendingNow11092075

जल्द खुलने वाला है मुगल गार्डन; जानिए तारीख, बुकिंग, समय समेत सारी जानकारी

मुगल गार्डन (Mughal Garden) के खुलने (Opening) की खबर सुनते ही इसकी खूबसूरती (Beauty) को देखने के लिए लोग मचल उठते हैं. आपको बता दें कि 2022 में मुगल गार्डन (Mughal Garden) 5 फरवरी से 8 मार्च तक खुला रहेगा.

जल्द खुलने वाला है मुगल गार्डन; जानिए तारीख, बुकिंग, समय समेत सारी जानकारी

नई दिल्ली: बता दें कि पर्यटकों (Tourists) के लिए मुगल गार्डन (Mughal Garden) साल में केवल एक बार 15 दिनों के लिए खुलता (Open) है. 2022 में इसके खुलने की तारीख (Opening Dates) 5 फरवरी से 8 मार्च तक रहेगी.

  1. 5 फरवरी से 8 मार्च तक खुलेगा मुगल गार्डन
  2. कोविड प्रोटोकॉल्स का करना होगा पालन
  3. ऑनलाइन रेजिस्ट्रेशन करना होगा कंपलसरी

मुगल गार्डन में एंट्री फ्री 

राष्ट्रपति भवन (Rashtrapati Bhavan) के मुगल गार्डन (Mughal Garden) में एंट्री फ्री (Entry Free) होती है यानी आपको इसके लिए कोई प्रवेश शुल्क (Entrance Fees) देने की जरूरत नहीं होगी. कोविड-19 प्रतिबंधों (Covid-19 Restrictions) के चलते आपका ऑनलाइन पंजीकरण (Online Registration) करना कंपलसरी (Compulsory) है. साथ ही जान लें कि 10 साल से कम और 65 साल से ज्यादा उम्र (Age) वाले लोगों को मुगल गार्डन में जाने की इजाजत नहीं है.

ये भी पढें: चिप्स के पैकेट से साड़ी बनाती है ये महिला, वीडियो हुआ वायरल

सोमवार को रहेगा बंद

मुगल गार्डन का टाइमिंग (Timing) सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक है और ये सोमवार (Monday) को छोड़कर हफ्ते (6 Days In Week) के 6 दिन खुला रहेगा. यहां जाने के लिए आप अपना आईडी प्रूफ (ID Proof) याद से रख लें. गेट नंबर 35 (Gate No. 35) से आप एंट्री (Entry) और एग्जिट (Exit) ले सकते हैं. बता दें कि इस लाजवाब गार्डन की शुरुआत पूर्व राष्ट्रपति डॉ. अब्दुल कलाम (Former President Dr. Abdul Kalam) ने 2002 में की थी.

ये भी पढें: पैरासिटामोल पर चौंकाने वाला दावा, खाने से पहले पढ़ें यह खबर; हो सकती है ये दिक्कत

दुनिया भर में फेमस है मुगल गार्डन

नेचर (Nature) को पसंद करने वाले लोगों के लिए ये जगह आंखों को सुकून देने वाली है. इतने तरीके के पेड़ (Trees), खूबसूरत फूल (Beautiful Flowers), जड़ी-बूटियां (Herbs) आपको इस वातावरण से प्यार (Love The Atmosphere) करने पर मजबूर कर देंगी. मुगल गार्डन (Mughal Garden) की खूबसूरती को निहारने के गोल्डन मौके (Golden Chance) के साथ आपको कोविड प्रोटोकॉल्स (Covid Protocols) का सावधानी से पालन (Follow) करना होगा.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news