Mukhtar Ansari Died : मुख्तार अंसारी की मौत के बाद पूरे यूपी में हाई अलर्ट, योगी बोले- किसी भी हाल में अप्रिय घटना न हो
Advertisement
trendingNow12178580

Mukhtar Ansari Died : मुख्तार अंसारी की मौत के बाद पूरे यूपी में हाई अलर्ट, योगी बोले- किसी भी हाल में अप्रिय घटना न हो

Mukhtar Ansari Death News: उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी की मौत हो गई है. यूपी के बांदा जिले में अस्पताल में मौत हो गई है. इसको लेकर के प्रदेश में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. 

Mukhtar Ansari Died : मुख्तार अंसारी की मौत के बाद पूरे यूपी में हाई अलर्ट, योगी बोले- किसी भी हाल में अप्रिय घटना न हो

Mukhtar Ansari Death:  उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी की मौत हो गई है. यूपी के बांदा जिले में अस्पताल में मौत हो गई है. गुरुवार के रात 10 बजे इस खबर के आने के बाद प्रदेश का प्रशासन हाई अलर्ट पर है. इसको लेकर उत्तर प्रदेश के कुछ पूर्वी जिलों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पूरे उत्तर प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी गई है. मुख्तार अंसारी के घर की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है. डीजीपी ऑफिस से सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं. कुछ जिलों में विशेष सुरक्षा बढ़ाने के आदेश दिए गए हैं. मसलन प्रयागराज, मऊ, गाजीपुर, वाराणसी. घोसी के कई जगहों पर अतिरिक्त सुरक्षा बढ़ाई गई है. 

इसको लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसी भी अप्रिय घटना को न होने का सख्त हिदायत दिया है. पूरे पूर्वांचल में कड़े सुरक्षा के इंतजाम करने के आदेश दिये गए हैं. बांदा और लखनऊ में पुलिस की पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है.

ये भी पढ़ें- Mukhtar Ansari Dead: पूर्वांचल का रॉबिनहुड... खौफ का दूसरा नाम, मुख्तार अंसारी की जानिए पूरी क्राइम कुंडली

बांदा के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में सतर्कता बढ़ा दी गई है. कानपुर लखनऊ से लेकर मऊ गाजीपुर में सभी जिलों के कप्तान को सतर्कता बढ़ाने के निर्देश दिए गए. संवेदनशील इलाकों में पुलिस फोर्स के पेट्रोलिंग बढ़ाने के भी आदेश दिए गए हैं. बांदा में पुलिस सुरक्षा बढ़ाई गई है. एसपी, डीएम समेत जिले की फोर्स को मेडिकल कॉलेज पर बुलाया गया है. साथ ही डीजीपी मुख्यालय ने सतर्कता बरतने के दिए निर्देश दिए गए हैं. 

समाजवादी पार्टी ने मुख्तार अंसारी को दी श्रद्धांजलि

इसको लेकर समाजवादी पार्टी ने सोशल मीडिया एक्स पर मुख्तार अंसारी के मौत पर श्रद्धांजलि दी है.

 

बता दें कि मुख्तार अंसारी उत्तर प्रदेश के बांदा जेल में बंद था. गुरुवार को मुख्तार अंसारी जेल के बैरक में बेहोशी के हालत में मिले था. लोगों का अनुमान था कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा है, जिसके बाद उन्हें हास्पिटल में भर्ती कराया गया था. बता दें कि मुख्तार अंसारी पर 60 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज थे. 

ये भी पढ़ें- आखिर पंजाब से क्यों नहीं आना चाहता था मुख्तार अंसारी, योगी सरकार के आते ही शुरू हो गई थी उल्टी गिनती

कल हो सकता है मुख्तार अंसारी का अंतिम संस्कार: मुख्तार अंसारी को कल दफनाया जा सकता है. 

माफिया मुख्तार के मौत के बाद अब कांग्रेस ने इस पर सवाल उठाया है. कांग्रेस ने इस मौत पर जांच कराने को कहा है.

कल गाजीपुर जा सकते हैं अखिलेश यादव. 

हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. बता दें कि मुख्तार अंसारी अंतिम बार बहुजन समाजवादी पार्टी से विधायक रहा था. 

राजनीतिक बयानबाजियां शुरू...

कांग्रेस नेता पप्पू यादव ने कहा है कि मुख्तार अंसारी की मौत कोई साधारण मौत नहीं है ये हत्या है. बता दें कि मुख्तार अंसारी के मौत पर अभी से राजनीतिक बयानबाजियां शुरू हो गई हैं.

बीहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर मुख्तार अंसारी के मौत पर दुख जताते हुए कहा है कि ऐसे माललों को गंभीरता से लीया जाना चाहिए.

 

इलाके को खाली करने की अपील ...

मुख्तार के घर के पास लोगों की भींड़ इकठ्ठा हो रही है. इसको लेकर प्रशासन सभी लोगों से भींड़ न लगाने की अपील कर रही है. गाजीपुर में मुख्तार के घर के सामने पुलिस ने पूरे इलाके को खाली करने की अपील की है. 

शव का आज रात ही पोस्टमार्टम होगा

मुख्तार अंसारी के परिवार के सदस्य रात 2 बजे तक बांदा पहुंच जाएंगे.. मुख्तार के शव का आज रात ही पोस्टमार्टम होगा. पोस्टमार्टम के बाद सीधे बॉडी परिजनों के सुपुर्द की जाएगी और उसके बाद भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शव गाजीपुर ले जाया जाएगा. गाजीपुर में पुलिस प्रशासन और इंटेलिजेंस को सक्रिय कर दिया गया है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news