जब पीएम मोदी ने महिला से पूछा- क्या आप मुझे डोसा बनाकर खिलाएंगी?
Advertisement

जब पीएम मोदी ने महिला से पूछा- क्या आप मुझे डोसा बनाकर खिलाएंगी?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार (28 मई) को ‘उज्ज्वला योजना’ के लाभार्थियों से बातचीत की. इस दौरान तमिलनाडु स्थित कृष्णागिरी की एक महिला ने भी घर में लकड़ी के चूल्हे की जगह अब रसोई गैस का चूला आ जाने से उन्हें खाना बनाने में कितनी आसानी हुई है.

पीएम के सवाल पर महिला ने उन्हें किया आमंत्रित

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार (28 मई) को ‘उज्ज्वला योजना’ के लाभार्थियों से बातचीत की. इस दौरान तमिलनाडु स्थित कृष्णागिरी की एक महिला ने भी घर में लकड़ी के चूल्हे की जगह अब रसोई गैस का चूला आ जाने से उन्हें खाना बनाने में कितनी आसानी हुई है. उन्होंने अपने अनुभव साझा करते हुए योजना की तारीफ की. इस दौरान पीएम मोदी ने महिला से पूछा कि क्या वे उन्हें नए चूले पर डोसा बनाकर खिलाएंगी. इस पर महिला ने भी उन्हें घर आने का न्योता दिया.

  1. पीएम नरेंद्र मोदी ने की ‘उज्ज्वला योजना’ के लाभार्थियों से बात
  2. प्रधानमंत्री ने महिलाओं से जाना, रसोई गैस आने पर क्या बदला
  3. तमिलनाडु की महिला से पीएम ने पूछा- डोसा बनाकर खिलाएंगी?

क्या आप डोसा बनाकर खिलाएंगी?
दरअसल, उज्जवला योजना के लाभार्थियों में से एक तमिलनाडु निवासी महिला रूत्रम्मा भी है. सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने उनसे बातचीत की. इस दौरान रूत्रम्मा ने बताया कि गैस वाला चूला लगने से रसोई में खाना बनाना आसाना हो गया है. इस पर पीएम ने उनसे सवाल किया कि क्या वे लकड़ी वाले चूले पर आसानी से डोसा इडली बना लेती थीं? महिला ने इसका जवाब ना में दिया.

सुषमा स्वराज से PM मोदी को लेकर हुई बड़ी भूल, Twitter पर मांगी माफी

रूत्रम्मा ने बताया, कि अब रसोई गैस आ जाने से डोसा-इडली बहुत आसानी से बन जाता है. इस पर पीएम मोदी ने उनसे सवाल किया कि यदि वे तमिलनाडु आए तो क्या वे उन्हें डोसा बनाकर खिलाएंगी? इस पर महिला ने हंसकर जवाब देते हुआ कहा, 'जरूर! आइए, आपको डोसा खिलाऊंगी'.

रमजान के महीने में जब पीएम मोदी को आई 'ईदगाह'
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार (28 मई) को रसोई गैस कनेक्शन से संबंधित उज्ज्वला योजना के बारे में जब महिलाओं से बात कर रहे थे तो अचानक अपने बचपन की स्मृतियों का जिक्र करते हुए अपनी मां के रसोई में कष्टों के बारे में बताया. उसी कड़ी में उन्होंने महान लेखक मुंशी प्रेमचंद की अमर कहानी ईदगाह के एक प्रसंग के बारे में देश की महिलाओं को बताया. इस कहानी को याद करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, 'मुझे आज याद आ रहा है, शायद आप सभी में से जो माताएं-बहनें स्कूल गई होंगी, उन्होंने पढ़ी होगी, हमारे देश के बहुत बड़े विद्वान लेखक थे मुंशी प्रेमचंद, उनकी एक बहुत ही मशहूर कहानी है ईदगाह.' यहां पढ़ें पीएम मोदी ने क्या कहा ईदगाह के बारे में...

Trending news