गोवा-मणिपुर में सत्ता के लिए भाजपा धन का इस्तेमाल कर रही है: राहुल गांधी
Advertisement
trendingNow1321105

गोवा-मणिपुर में सत्ता के लिए भाजपा धन का इस्तेमाल कर रही है: राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा सत्ता पाने के लिए धन का बेजां इस्तेमाल कर रही है. गोवा और मणिपुर में खंडित जनादेश के बीच दोनों राज्यों में भाजपा ने सरकार बनाने का दावा पेश किया है, इसी संबंध में पूछे गए एक सवाल पर राहुल गांधी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे.

मीडिया से बात करते कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी। (फोटो-एएनआई)

नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा सत्ता पाने के लिए धन का बेजां इस्तेमाल कर रही है. गोवा और मणिपुर में खंडित जनादेश के बीच दोनों राज्यों में भाजपा ने सरकार बनाने का दावा पेश किया है, इसी संबंध में पूछे गए एक सवाल पर राहुल गांधी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे. मंगलवार (14 मार्च) को उन्होंने कहा, 'भाजपा सत्ता के लिए धन का दुरुपयोग कर रही है.' इसके साथ ही उन्होंने उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में कांग्रेस की करारी शिकस्त पर कहा कि पार्टी में ढांचागत बदलाव करने की जरूरत है.    

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में हार पर राहुल गांधी ने कहा, 'हम विपक्ष में हैं, उतार-चढ़ाव होते रहते हैं और उत्तर प्रदेश में हम थोड़ा ही नीचे थे, हम इसे स्वीकार करते हैं.' राहुल गांधी ने कहा कि हमारी लड़ाई भाजपा के विचारों के खिलाफ है. और वही वे (भाजपा) गोवा और मणिपुर में कर रहे हैं, हम उसके खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं. कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, 'पांच राज्यों में से भाजपा ने दो राज्यों में जीत हासिल की, जबकि हम तीन राज्यों में जीते. दो राज्य (मणिपुर और गोवा) जो हमने जीते हैं वहां भाजपा लोकतंत्र की मर्यादा को तार-तार कर रही है. वे सत्ता पाने के लिए धन का इस्तेमाल कर रहे हैं'. 

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन किया था, लेकिन कामयाबी हाथ नहीं लगी. भारतीय जनता पार्टी (गठबंधन) ने कांग्रेस-सपा गठबंधन और बसपा को झटका देते हुए 325 सीटें झटक लीं. जबकि उत्तराखंड में भाजपा ने 57 सीटों पर कब्जा जमाया. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस-सपा गठबंधन को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में 54 और उत्तराखंड चुनाव में कांग्रेस को महज 11 सीटें ही मिल सकीं.

Trending news