कश्मीर हिंसा : केंद्र ने कहा-प्रदर्शनों के पीछे हो सकता है पाकिस्तान, अलगाववादियों ने बंद की अवधि बढ़ाई
Advertisement
trendingNow1296545

कश्मीर हिंसा : केंद्र ने कहा-प्रदर्शनों के पीछे हो सकता है पाकिस्तान, अलगाववादियों ने बंद की अवधि बढ़ाई

केंद्र सरकार ने सोमवार को कहा कि कश्मीर घाटी में हिंसक प्रदर्शनों के पीछे पाकिस्तान का हाथ हो सकता है। साथ ही सरकार ने घाटी में मौजूदा हालात से संवदेनशीलता के साथ निपटने के लिए कहा। प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि कश्मीर में हिंसक प्रदर्शनों के पीछे पाकिस्तान का हाथ हो सकता है।

कश्मीर हिंसा : केंद्र ने कहा-प्रदर्शनों के पीछे हो सकता है पाकिस्तान, अलगाववादियों ने बंद की अवधि बढ़ाई

नई दिल्ली : केंद्र सरकार ने सोमवार को कहा कि कश्मीर घाटी में हिंसक प्रदर्शनों के पीछे पाकिस्तान का हाथ हो सकता है। साथ ही सरकार ने घाटी में मौजूदा हालात से संवदेनशीलता के साथ निपटने के लिए कहा। प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि कश्मीर में हिंसक प्रदर्शनों के पीछे पाकिस्तान का हाथ हो सकता है।

'सीएनएन-न्यूज 18' के मुताबिक प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि कश्मीर में हिंसक प्रदर्शनों के पीछे पाकिस्तान का हाथ हो सकता है।

जम्मू-कश्मीर के तनावपूर्ण माहौल पर विपक्षी दलों के बीच आम राजनीतिक सहमति बनाने के क्रम में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से बातचीत की। इस मुलाकात के ठीक बाद जितेंद्र सिंह का यह बयान आया।

सूत्रों के मुताबिक हिज्बुल आतंकवादी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद प्रदर्शन कर रहे लोगों को नियंत्रण में करने के लिए अत्यंत संयम बरतने को कहा गया है। 

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक पत्थरबाजी में शामिल रहे बेरोजगार युवकों एवं किशोरों तक पहुंचने की भी कोशिश की गई है। राज्य सरकार ने घाटी के लोगों से कहा है कि वे अपने बच्चों को प्रदर्शन में शामिल न होने के लिए समझाएं।

वहीं, राजनाथ सिंह ने सोनिया गांधी और नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला से टेलीफोन पर वार्ता की और घाटी में शांति एवं सामान्य जनजीवन की बहाली के लिए केंद्र की तरफ से उठाए गए कदमों के बारे में उन्हें जानकारी दी।  

इस बीच, अलगाववादी नेताओं ने अपने बंद को 13 जुलाई तक बढ़ा दिया है। अलगाववादियों ने पिछले तीन दिनों में लोगों के मारे जाने पर अपनी नाराजगी जाहिर की है।

अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिलानी, मीरवाइज उमर फारूक और यासीन मलिक ने एक संयुक्त बयान में बंद बुधवार तक बढ़ाने की घोषणा की।  

Trending news