रक्षा मंत्री पर्रिकर ने LoC से लगे अग्रिम क्षेत्रों का दौरा किया
Advertisement
trendingNow1258428

रक्षा मंत्री पर्रिकर ने LoC से लगे अग्रिम क्षेत्रों का दौरा किया

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) से लगे अग्रिम क्षेत्रों का आज दौरा किया और जम्मू कश्मीर के राजौरी-पुंछ सेक्टर में सुरक्षा स्थिति और घुसपैठ विरोधी उपायों की समीक्षा की।

जम्मू : रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) से लगे अग्रिम क्षेत्रों का आज दौरा किया और जम्मू कश्मीर के राजौरी-पुंछ सेक्टर में सुरक्षा स्थिति और घुसपैठ विरोधी उपायों की समीक्षा की।

रक्षा मंत्री बनने के बाद राज्य में अपने पहले दौरे पर आए पर्रिकर ने सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग, उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल डी एस हुड्डा, 16 कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल के एच सिंह के साथ हमीरपुर बटालियन सेक्टर में एलओसी से लगे अग्रिम क्षेत्रों का दौरा किया, जहां शीर्ष कमांडरों ने उन्हें घुसपैठ विरोधी उपायों की जानकारी दी।

रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने बताया कि पर्रिकर ने एलओसी पर सैनिकों से बातचीत की, उनके साथ चाय पी और सीमा रेखा पर उनकी सतर्कता के लिए उनकी सराहना की। लेफ्टिनेंट कर्नल मेहता ने बताया कि जनरल ऑफिसर कमांडिंग (जीओसी) 16 कोर, लेफ्टिनेंट जनरल सिंह ने रक्षा मंत्री को सीमा रेखा से लगे क्षेत्रों और जम्मू क्षेत्र के पीर पंजाल क्षेत्र के अंदरूनी इलाकों की सुरक्षा स्थिति की जानकारी दी।

प्रवक्ता ने बताया कि कोर कमांडर ने पर्रिकर को नागरिकों के लिए सैनिकों के विभिन्न सद्भावना परियोजनाओं के अलावा सीमा क्षेत्रों में खतरे की अवधारणा, घुसपैठ विरोधी उपायों, आईडी विरेाधी उपायों की जानकारी दी। दौरे के बाद, माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए रक्षा मंत्री त्रिकुटा पहाड़ी के लिए रवाना हुए।

कल, पर्रिकर ने लद्दाख में दुनिया के सबसे उंचे युद्ध स्थल सियाचिन ग्लेशियर क्षेत्र के आधार शिविर में सैनिको से मुलाकात की और शीर्ष कमांडरों के साथ सुरक्षा की समीक्षा की। रक्षा मंत्री ने दुर्गम क्षेत्रों में तैनात सैनिकों से बातचीत की थी और उनके साहस और अपने कर्तव्य के प्रति निष्ठा के लिए उनकी प्रशंसा की।

Trending news