पीएम मोदी ने मंत्रियों से कहा- सरकार की उपलब्धियों को सोशल मीडिया के जरिए लोगों तक पहुंचाएं
Advertisement
trendingNow1290131

पीएम मोदी ने मंत्रियों से कहा- सरकार की उपलब्धियों को सोशल मीडिया के जरिए लोगों तक पहुंचाएं

इस महीने के अंत में केंद्र की एनडीए सरकार के दो वर्ष पूरे होने वाले हैं, ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्री सहकर्मियों से कहा कि वे सोशल मीडिया के माध्यम से सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाएं। साथ ही उन्होंने आक्रमक तरीके से डिजिटल प्लेटफॉर्म या सोशल मीडिया का प्रयोग नहीं करने वाले मंत्रियों की खिंचाई भी की।

पीएम मोदी ने मंत्रियों से कहा- सरकार की उपलब्धियों को सोशल मीडिया के जरिए लोगों तक पहुंचाएं

नई दिल्‍ली : इस महीने के अंत में केंद्र की एनडीए सरकार के दो वर्ष पूरे होने वाले हैं, ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्री सहकर्मियों से कहा कि वे सोशल मीडिया के माध्यम से सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाएं। साथ ही उन्होंने आक्रमक तरीके से डिजिटल प्लेटफॉर्म या सोशल मीडिया का प्रयोग नहीं करने वाले मंत्रियों की खिंचाई भी की।

केंद्रीय मंत्री परिषद की बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रधानमंत्री ने उनसे कहा कि फेसबुक और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उनके कम से कम एक लाख फॉलोवर्स होने चाहिए। उन्होंने चिंता भी जतायी कि कई मंत्री सोशल मीडिया पर बिल्कुल सक्रिय नहीं हैं। बैठक में वाणिज्य, वित्त, टेलीकॉम और सूचना प्रौद्योगिकी, जैसे महत्वपूर्ण मंत्रालयों के कामकाज की समीक्षा करते हुए मोदी ने मंत्रिपरिषद के सदस्यों से अलग-अलग विभागों के लिए अच्छे ‘लोगो’ सोचने को कहा, ताकि लोग आसानी से उनके साथ संबंध स्थापित कर सकें।

प्रधानमंत्री ने विभिन्न विभागों से अपनी उपब्धियों के संबंध में ई-बुक बनाने को कहा ताकि जनता समझ सके कि सरकार ने उनके भले के लिए क्या कदम उठाए हैं। पहचान गुप्त रखने की शर्त पर एक वरिष्ठ मंत्री ने बताया कि ये बैठक मुख्य रूप से कुछ मंत्रियों द्वारा वित्तीय और विकास के मुद्दों पर प्रेजेंटेशन और मोदी की महत्वकांक्षी ‘डिजिटल इंडिया’ परियोजना पर ध्यान देने के संबंध में थी। बैठक में पिछले दो वषरें में सरकार द्वारा शुरू की गई योजनाओं और उन्हें किस प्रकार लागू किया जा रहा है, इस पर चर्चा हुई। मोदी सरकार के 26 मई को दो वर्ष पूरे हो रहे हैं।

मंगलवार सुबह भाजपा संसदीय दल की बैठक के बाद प्रधानमंत्री ने भाजपा सांसदों से सरकार की सफलताओं जैसे ‘मुद्रा योजना’ को लोगों तक पहुंचाने, जनता में घरेलू गैस सिलेंडर पहुंच बढ़ाने तथा ग्रामीण विद्युतीकरण को बढ़ाने को कहा। सरकार और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह सहित भाजपा के शीर्ष नेताओं की उपस्थिति में हुई भाजपा संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार ने जनता से जो वादे किए थे उन्हें पूरा किया गया है। वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले का मुद्दा भी संसदीय दल की बैठक में उठा। इसे लेकर भाजपा लगातार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर निशाना साध रही है।

Trending news