छठी बार ईडी के समक्ष पेश नहीं हुई राबड़ी देवी
Advertisement

छठी बार ईडी के समक्ष पेश नहीं हुई राबड़ी देवी

बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी धन शोधन (मनी लॉन्ड्रिंग) मामले की जांच के सिलसिले में छठी बार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश नहीं हुई. 

ऐसी भी संभावना है कि एजेंसी बिहार की राजधानी पटना में अपने कार्यालय में उनका बयान दर्ज कर सकती है...(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी धन शोधन (मनी लॉन्ड्रिंग) मामले की जांच के सिलसिले में छठी बार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश नहीं हुई. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी. राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव की पत्नी को पिछले महीने मामले के जांच अधिकारी (आईओ) के समक्ष पेश होने के लिए आज की तारीख दी गई थी. हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि केन्द्रीय जांच एजेंसी ने उन्हें पेश होने के लिए कोई नई तिथि दी है या नहीं. ऐसी भी संभावना है कि एजेंसी बिहार की राजधानी पटना में अपने कार्यालय में उनका बयान दर्ज कर सकती है.

ईडी ने सीबीआई की प्राथमिकी के आधार पर धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत लालू प्रसाद, उनके परिवार के सदस्यों और अन्य के खिलाफ एक मामला दर्ज किया था. इस महीने की शुरूआत में राबड़ी के पुत्र और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी ईडी के समक्ष पेश नहीं हुए थे और अब उन्हें ईडी के समक्ष पेश होने के लिए 13 नवम्बर को बुलाया गया है. हालांकि तेजस्वी से ईडी इस मामले के सिलसिले में नौ घंटे तक पूछताछ कर चुकी है. राबड़ी छठी बार ईडी के समक्ष पेश नहीं हुई. सू्त्रों ने बताया कि राबड़ी ने इससे पूर्व पेश नहीं होने को लेकर एजेंसी को खराब स्वास्थ्य और ‘छठ पूजा’ को कारण बताया था. जुलाई में केन्द्रीय जांच ब्यूरो ने एक प्राथमिकी दर्ज की थी और लालू प्रसाद तथा अन्य की संपत्तियों पर छापे मारे थे. सीबीआई ने इस मामले में हाल में तेजस्वी और लालू प्रसाद के बयान दर्ज किये थे.

Trending news