कोलायत: अस्पताल पर ग्रामीणों ने की तालाबंदी, कर्मचारियों पर लगाया लापरवाही का आरोप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1364206

कोलायत: अस्पताल पर ग्रामीणों ने की तालाबंदी, कर्मचारियों पर लगाया लापरवाही का आरोप

सरपंच घमुराम नायक के नेतृत्व में ग्रामीणों ने प्राथमिक चिकित्सा केंद्र पर तालाबंदी कर विरोध प्रदर्शन किया. 

लापरवाही का आरोप

Kolayat: क्षेत्र के राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र झझु में चिकित्सक और नर्सिंग कर्मचारियों द्वारा लगातार ड्यूटी पर समय पर नहीं आने के विरोध में सरपंच घमुराम नायक के नेतृत्व में ग्रामीणों ने प्राथमिक चिकित्सा केंद्र पर तालाबंदी कर विरोध प्रदर्शन किया. सरपंच घमुराम नायक ने बताया कि लगातार अस्पताल की समस्या सुनने पर आ रही थी.

यह भी पढे़ं- Shardiya Navratri 2022: इस नवरात्रि पाना चाहते हैं मां दुर्गा की कृपा तो 26 सितंबर से पहले जरूर करें ये उपाय

ग्रामीणों की शिकायत थी कि प्राथमिक चिकित्सा केंद्र पर समय पर चिकित्सक आते हैं और न ही नर्सिंग कर्मचारी पुरा केंद्र एक कंप्यूटर ऑपरेटर के भरोसे रहता है, जिससे ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ता, तो वहीं डॉक्टर नहीं मिलने से मजबूरन ग्रामीणों को निजी चिकित्सको को दिखाना पड़ता है, जिससे उनको आर्थिक मार झेलनी पड़ती है. जब पीएचसी का निरीक्षण कर सत्यता की जांच की गई तो ग्रामीणों की शिकायत सही पाई गई है. 

साथ ही अचानक एक मरीज लेकर जब मैं अस्पताल पहुंचा तो कंप्यूटर ऑपरेटर के अलावा कोई भी कर्मचारी नहीं मिला, जिस पर ग्रामीणों के साथ मिलकर विरोध प्रदर्शन भी किया और नाराज होकर ताला भी लगा दिया, जिसकी सूचना उपखंड स्तरीय अधिकारी और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दे दी गई. 

सूचना मिलने पर एसडीएम प्रदीप कुमार चाहर, बीसीएमओ डॉ. सुनील जैन और डॉक्टर ताहिर मोहम्मद झझु अस्पताल परिसर में पहुंच सरपंच और ग्रामीणों से वार्ता की गई. ग्रामीणों की शिकायत पर जल्द ही कार्यवाही करने साथ ही भविष्य ऐसी शिकायत नहीं आने के आश्वासन के बाद अस्पताल की तालाबंदी खोल दी गई.

Reporter: Tribhuvan Ranga

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें

Chanakya Niti: आपके 100 गुणों पर ठप लगा देगा ये 1 अवगुण, सफल होने के लिए भटकते रह जाएंगे दर-दर

Navratri 2022: 26 सितंबर को हाथी पर सवार होकर आएंगी मां दुर्गा, जानें शारदीय नवरात्रि की घटस्थापना मुहूर्त

Chanakya Niti: सावधान रहें, दुश्मन से भी ज्यादा खतरनाक होते हैं ऐसे लोग, भूलकर भी न मांगे इनसे मदद

 

Trending news