कोटा के इटावा में बने बाढ़ जैसे हालात, दर्जनों गांव बाढ़ की चपेट में
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1315468

कोटा के इटावा में बने बाढ़ जैसे हालात, दर्जनों गांव बाढ़ की चपेट में

कोटा के इटावा में भी बाढ़ जैसे हालात बन गए है और दर्जनों गांव बाढ़ की चपेट में आ गए है. क्षेत्र में बिगड़े हालात से कई गांव टापू बन गए है. चंबल, पार्वती और कालीसिंध नदियों का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गया है. 

इटावा में बने बाढ़ जैसे हालात

Kota: राजस्थान के कई जिलों में ताबड़तोड़ बारिश का दौर जारी है. कोटा और आस-पास के हिस्सों में भी लगातार बारिश हो रही है. अब सुकून देने वाली ये बारिश मुसीबत का सबब बन गई है.

बता दें कि कोटा के इटावा में भी बाढ़ जैसे हालात बन गए है और दर्जनों गांव बाढ़ की चपेट में आ गए है. क्षेत्र में बिगड़े हालात से कई गांव टापू बन गए है. चंबल, पार्वती और कालीसिंध नदियों का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गया है. 

यह भी पढ़ें - टोंक में रिकॉर्ड तोड़ बारिश, घरों में भरा पानी, सड़कें बनी दरिया

चम्बल से सटे आमलदा, किरपुरा, राजपुरा, रघुनाथपुरा, धनवा, गुड़ला गांव भी टापू बन गए है. इसी तरह कालीसिंध नदी के नारायणपुरा, मोहम्मदपुरा, गांव भी टापू बन गए है. खातोली पार्वती नदी में खातोली, मदनपुरा, गोवर्धनपुरा, छत्रपुरा, फरेरा, मदनपुरा गांव भी टापू बन चुके है.

सुखनी नदी में जल प्रवाह से इटावा, झाड़ोल, पीपल्दा और करवाड गांव भी टापू में तब्दील हो चुके है. नदियों में बढ़ते जल स्तर से प्रशासन अलर्ट हो गया है और सभी गांवो में निगरानी की जा रही है, जिन गांवों के नजदीक पानी पहुंच रहा है, उनको खाली कराने के निर्देश दिये जा रहे है.

कोटा की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

माही बांध में पानी की आवक जारी, 16 गेट बांध के खुले, प्रशासन ने अलर्ट किया जारी

7th pay commission DA Hike : केंद्रीय कर्मचारियों की जेब में इस नवरात्र में आएगा मोटा पैसा, मंहगाई भत्ता 4 फीसदी बढ़ा

Shukra Grah Gochar 2022 : 31 अगस्त को राशि बदल रहे शुक्र, इन तीन राशियों को कर देंगे मालामाल

Trending news