माही बांध में पानी की आवक जारी, 16 गेट बांध के खुले, प्रशासन ने अलर्ट किया जारी
Advertisement

माही बांध में पानी की आवक जारी, 16 गेट बांध के खुले, प्रशासन ने अलर्ट किया जारी

राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में कल रात से तेज बरसात का दौर जारी है जो आज सुबह भी लगातार बरसात हो रही है. वहीं इस बरसात से जिले के सभी नदी नाले उफान पर आ गए हैं 

माही बांध में पानी की आवक जारी, 16 गेट बांध के खुले, प्रशासन ने अलर्ट किया जारी

Ghatol : उदयपुर संभाग के सबसे बड़ा माही बजाज सागर बांध में पानी की आवक लगातार जारी है, पानी की आवक को देखते हुए बांध के आज 16 गेट खोल दिए गए हैं, बांध के आसपास जिला प्रशासन ने अलर्ट और चेतावनी घोषित कर दी है, वहीं बांध पर भारी पुलिस जाब्ता तैनात है.

राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में कल रात से तेज बरसात का दौर जारी है जो आज सुबह भी लगातार बरसात हो रही है. वहीं इस बरसात से जिले के सभी नदी नाले उफान पर आ गए हैं ,वहीं जिले के जितने भी बांध है. वो भी लबालब हो गए हैं. बात जिले के सबसे बड़े माही बजाज सागर बांध की करें तो ,बांध में भी पानी की आवक लगातार जारी है.

बांध में मध्य प्रदेश की माही नदी और प्रतापगढ़ की एराव नदी और बांसवाड़ा जिले की नदियों से पानी की आवक हुई , जिसके चलते बांध प्रशासन ने बांध के सभी 16 गेट डेढ़ डेढ़ मीटर तक खोल दिए हैं. बांध से निकल रही जल राशि को देखने के लिए सुबह से ही लोग सैकड़ों की संख्या में माही बजाज सागर बांध चुके हैं.

वहीं बांध के गेट खुलने के बाद जिला प्रशासन और पुलिस ने माही नदी के आसपास के इलाकों में चेतावनी घोषित कर दी है और अलर्ट घोषित किया है, बांध में अभी भी पानी की आवक लगातार जारी है. वहीं बांध पर भुंगड़ा थाना पुलिस और अतिरिक्त जाब्ता भी सुरक्षा की दृष्टि से तैनात किया गया है.

रिपोर्टर - अजय ओझा

बांसवाड़ा की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़े : Mob lynching : भरतपुर में थाने से कुछ दूर, भीड़ का नंगा नाच, चोर को थर्ड डिग्री, Video Viral

ये भी पढ़े : Shrimadhopur : हजारों लीटर पानी की बर्बादी, दो पंचायतों के लोग परेशान, जलदाय विभाग ने PWD पर फोड़ा ढीकरा

Trending news