नीमकाथाना पंचायत समिति की गड़बड़ाई व्यवस्था, चैंबर न होने से BDO को खुले में बैठकर करना पड़ रहा काम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2089018

नीमकाथाना पंचायत समिति की गड़बड़ाई व्यवस्था, चैंबर न होने से BDO को खुले में बैठकर करना पड़ रहा काम

Neem ka thana News: पाटन बीडीओ को नीमकाथाना पंचायत समिति का अतिरिक्त चार्ज तो दे दिया गया है, लेकिन उनके बैठने के लिए कोई व्यवस्था नहीं है. ऐसे में उन्हें पंचायत समिति परिसर में खुले में बैठकर काम करना पड़ रहा है. 

नीमकाथाना पंचायत समिति की गड़बड़ाई व्यवस्था, चैंबर न होने से BDO को खुले में बैठकर करना पड़ रहा काम

Rajasthan News: नीमकाथाना पंचायत समिति में इन दिनों विकास अधिकारी का पद रिक्त चलने से पंचायत समिति की व्यवस्था गड़बड़ाई हुई है. स्थाई विकास अधिकारी के नहीं होने से आमजन के कई कार्य अटक के हुए हैं. कई विकास के कार्य भी रुके हुए हैं, जिससे कि लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि, पाटन बीडीओ को नीमकाथाना का अतिरिक्त चार्ज दिया गया है, जिससे लोगों को कुछ राहत जरूर मिल रही है. 

स्थाई बीडीओ को लेकर अब तक नहीं हुई कोई कार्रवाई 
प्रधान प्रतिनिधि राजेंद्र यादव ने बताया कि नीमकाथाना जिला तो बन गया, लेकिन जिले में जिले जैसी कोई व्यवस्था स्थापित नहीं की गई. पंचायत समिति में कई दिनों से बीडीओ का पद रिक्त चल रहा है, जिससे कई कार्य अटके पड़े हैं. लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. प्रधान मंजू यादव ने बताया कि पंचायत समिति में पाटन के बीडीओ को अतिरिक्त चार्ज दिया गया है जो 3 दिन यहां और बाकी दिनों में पाटन समिति रहकर कामकाज कर रहे हैं. स्थाई बीडीओ नहीं होने से कई कार्य रुके पड़े हुए हैं. उन्होंने कहा की स्थाई बीडीओ लगाने की मांग को लेकर कई बार उच्च अधिकारियों को भी अवगत करवाया जा चुका है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. 

खुले में बैठकर बीडीओ को करना पड़ रहा काम 
वहीं, अतिरिक्त बीडीओ लगाने के बाद बीडीओ के लिए चेंबर की भी व्यवस्था नहीं होने से बीडीओ को खुले में कामकाज करना पड़ रहा है. प्रधान प्रतिनिधि राजेंद्र यादव ने मांग की है कि जल्द से जल्द स्थाई बीडीओ लगाया जाए, जिससे कि आम जनता को फायदा मिल सके और बीडीओ के लिए चैंबर की व्यवस्था की जाए, ताकि बीडीओ को कार्य करने में किसी तरह की परेशानी नहीं उठानी पड़े. बता दें कि नीमकाथाना पंचायत समिति में 6 माह में पांच बार बीडीओ बदल गए हैं. नीमकाथाना जिला बनने के बाद पंचायत समिति नीमकाथाना जिला परिषद में कन्वर्ट होने से यहां सीईओ का पद स्वीकृत हुआ था. इसके बाद सीईओ को बीडीओ के चेंबर में बैठाया गया. सीईओ बैठने से बीडीओ के पास चैंबर नहीं है, जिससे बीडीओ को खुले में बैठना पड़ रहा है. 

ये भी पढ़ें- अयोध्या के लिए जल्द शुरू हो सकती रोडवेज बस सेवा, CMO से अप्रूवल का इंतजार

Trending news