रजनीकांत और पीएम नरेंद्र मोदी के बीच 25 मिनट हुई गुफ्तगू, क्या कमल हासन को घेरने को बनाया प्लान?
Advertisement

रजनीकांत और पीएम नरेंद्र मोदी के बीच 25 मिनट हुई गुफ्तगू, क्या कमल हासन को घेरने को बनाया प्लान?

सुपरस्टार रजनीकांत के बीजेपी में ज्वाइन करने की अटकलों के बीच सोमवार को उनकी मुलाकात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हुई. 

अभिनेता रजनीकांत से मिलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. तस्वीर साभार: PTI

चेन्नई: सुपरस्टार रजनीकांत के बीजेपी में ज्वाइन करने की अटकलों के बीच सोमवार को उनकी मुलाकात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हुई. दक्षिण भारत के दूसरे चर्चित अभिनेता कमल हासन के राजनीति में आने के ऐलान के बाद से लगातार अटकलें लगाई जा रही है कि बीजेपी रजनीकांत के सहारे दक्षिण भारत में राजनीतिक साख कायम करने की कोशिश करेगी. हालांकि खुद रजनीकांत इस बात को हमेशा नकारते रहे हैं.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को एक तमिल दैनिक अखबार के प्लैटिनम जुबली समारोह में दिग्गज अभिनेता रजनीकांत और कई अन्य जानीमानी हस्तियों से हाथ मिलाया और उन्हें शुभकामनाएं दी. करीब 25 मिनट का अपना संबोधन समाप्त करने के बाद मोदी मंच से उतरे और सफेद कमीज एवं पैंट पहने रजनीकांत से हाथ मिलाया. मोदी ‘दिना थांती’ अखबार के प्लैटिनम जुबली समारोह में हिस्सा लेने के लिए यहां आए थे. रजनीकांत और मोदी की मुलाकात बहुत कम समय के लिए हुई, क्योंकि प्रधानमंत्री इंडिया सीमेंट्स के उपाध्यक्ष एन श्रीनिवासन और अन्य हस्तियों से मिलने के लिए आगे बढ़ गए. मोदी ने राज्य की विपक्षी पार्टियों के कुछ नेताओं से भी हाथ मिलाया.

  1. रजनीकांत से हुई पीएम नरेंद्र मोदी की मुलाकात
  2. अटकलें तेज, क्या बीजेपी ज्वाइन करेंगे रजनीकांत
  3. कमल हासन के राजनीति में आना लगभग तय

मालूम हो कि पिछले कमल हासन पिछले दिनों हिंदूओं को लेकर दिए बयान को लेकर विवादों में रहे. राजनीति में आने का संकेत दे चुके अभिनेता कमल हासन ने आज हिंदू चरमपंथ की आलोचना करते हुये दावा किया कि दक्षिणपंथी समूहों ने हिंसा का दामन इसलिये थामा क्योंकि उनकी पुरानी ‘‘रणनीति’’ ने काम करना बंद कर दिया है.

ये भी पढ़ें: रजनीकांत ने कहा- 'युवा पीढ़ी हमारी संस्कृति को भूल रही है'

हसन ने तमिल पत्रिका ‘आनंद विकटन’ के हालिया अंक में अपने स्तंभ में आरोप लगाया कि दक्षिण पंथी संगठनों ने अपने रूख में बदलाव किया है, हालांकि उन्होंने इसमें किसी का नाम नहीं लिया है.

उन्होंने कहा, ‘‘पूर्व में हिंदू दक्षिण पंथी, दूसरे धर्म के लोगों के खिलाफ हिंसा में शामिल हुये बगैर, उनको अपनी दलीलों और जवाबी दलीलों से हिंसा के लिये मजबूर करते थे.’’ हासन ने लिखा कि हालांकि ‘‘यह पुरानी साजिश’’ विफल होनी शुरू हो गयी, तब यह समूह हिंसा में शामिल हो गये.

ये भी पढ़ें: रजनीकांत के साथ काम करना चाहती थी यह एक्ट्रेस, अब इस फिल्म में आएंगी नजर

तमिल फिल्म अभिनेता ने लिखा, ‘‘चरमपंथ किसी भी तरीके से उनके लिये सफलता या विकास (का मानक) नहीं हो सकता जो खुद को हिंदू कहते हैं.’’ हाल ही में केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन से मुलाकात करने वाले हासन ने मार्क्सवादी नेता द्वारा उठाये गये उस सवाल का जवाब भी दिया जिसमें उन्होंने पूछा था कि अभिनेता ‘‘हिंदूवादी ताकतों द्वारा धीमी घुसपैठ के जरिये द्रविड संस्कृति को कमजोर करने’’ के बारे में क्या सोचते हैं.

विजयन ने कहा, ‘‘हाल के समय में...हम देख सकते हैं कि नस्ली भेदभाव और प्रतिक्रियावाद तमिलनाडु में अपने पांव जमाने की कोशिश कर रहा है.’’ अभिनेता ने जवाब दिया, ‘‘सत्य की जीत होने के विश्वास का दरकना और ताकत सफल हो जायेगी और हम सबको बर्बर बना देगी.’’ एक वक्त दार्शनिक अंदाज में हासन ने कहा, ‘‘परिवर्तन अपरिवर्तनीय है’’.

इनपुट: PTI

Trending news