गोरखपुर उपचुनाव : प्रवीण निषाद होंगे SP के उम्मीदवार, अखिलेश ने किया ऐलान
Advertisement
trendingNow1374656

गोरखपुर उपचुनाव : प्रवीण निषाद होंगे SP के उम्मीदवार, अखिलेश ने किया ऐलान

निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद के बेटे प्रवीण निषाद को पार्टी ने गोरखपुर से अपना लोकसभा उपचुनाव का प्रत्याशी घोषित किया है.

अखिलेश ने कहा, ‘‘हमारा मुख्य उद्देश्य सांप्रदायिक शक्तियों को चुनाव में हराना है.’’

लखनऊ: समाजवादी पार्टी ने हाई प्रोफाइल लोकसभा सीट गोरखपुर पर होने वाले उपचुनाव के लिए अपने सहयोगी दल निषाद पार्टी के प्रवीण कुमार निषाद को अपना प्रत्याशी बनाया है. गौरतलब है कि गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान 11 मार्च को होना है. सपा ने कहा कि फूलपुर के लिए भी उम्मीदवार की घोषणा जल्दी की जाएगी. इन दोनों सीटों पर पिछले विधानसभा चुनाव में सपा की सहयोगी कांग्रेस पार्टी पहले ही अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है.

  1. योगी आदित्यनाथ के इस्तीफा देने के बाद खाली हुई थी गोरखपुर सीट
  2. उप चुनाव के लिए इन दोनो सीटों पर 11 मार्च को मतदान है
  3. 14 मार्च को उपचुनाव का परिणाम घोषित किया जाएगा

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को प्रेस वार्ता में बताया कि प्रदेश की निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद के बेटे प्रवीण निषाद को पार्टी ने गोरखपुर से अपना लोकसभा उपचुनाव का प्रत्याशी घोषित किया है. वह सपा के ​चुनाव चिन्ह साईकिल पर ही चुनाव लड़ेंगे. इससे पहले प्रदेश के पूर्वांचल की दो छोटी पार्टियों निषाद पार्टी और पीस पार्टी के अध्यक्ष क्रमश: संजय निषाद और मोहम्मद अय्यूब ने समाजवादी के साथ गठजोड़ कर चुनाव लड़ने की घोषणा की है.

गोरखपुर: एक ऐसी लोकसभा सीट ,जहां गोरखनाथ मंदिर से होकर गुजरता है संसद का रास्ता

गठबंधन के भविष्य के संबंध में किए गए सवालों के जवाब में अखिलेश ने कहा, ‘‘हमारा मुख्य उद्देश्य सांप्रदायिक शक्तियों को चुनाव में हराना है.’’ उन्होंने कहा कि गोरखपुर की जनता से हम अपील करेंगे कि उपचुनाव में वह सच्चई के साथ मैदान में उतरने वालों का साथ दें.

 

 

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘बीआरडी मेडिकल कॉलेज में पिछले साल आक्सीजन की कमी से सैकड़ों मासूम बच्चों की जान चली गई, लेकिन सरकार ने कोई खास कदम नहीं उठाएं. अब तो वहां के प्रिसिंपल कालेज में आग भी लग गई और जो महत्तवपूर्ण सबूत थे वह भी जलकर राख हो गए.' फूलपुर उप चुनाव के प्रत्याशी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि 'फूलपुर में इस बार कमल का फूल मुरझायेगा, सपा जल्द ही फूलपुर का भी अपना प्रत्याशी घोषित करेगी.'

गौरतलब है कि गोरखपुर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और फूलपुर से उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य के लोकसभा से इस्तीफा देने के बाद उपचुनाव हो रहे हैं. दोनो प्रदेश विधान परिषद के सदस्य निर्वाचित हो गये हैं. उप चुनाव के लिए इन दोनो सीटों पर 11 मार्च को मतदान है, जबकि 14 मार्च को परिणाम घोषित किए जाएंगे.

Trending news