शिवसेना ने साधा मोदी पर निशाना, कहा- अब पाक PM दिखा रहे हैं ‘56 इंच का सीना’
Advertisement
trendingNow1304574

शिवसेना ने साधा मोदी पर निशाना, कहा- अब पाक PM दिखा रहे हैं ‘56 इंच का सीना’

उरी हमले के बाद पाकिस्तान के खिलाफ भारत के कदमों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर परोक्ष तौर पर हमला करते हुए भाजपा की महत्वपूर्ण सहयोगी शिवसेना ने आज कहा कि पड़ोसी देश के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अब 56 इंच का सीना दिखा रहे हैं। शिवसेना ने कहा कि उसे डर है कि भारत वास्तव में दुनिया में अलग-थलग पड़ गया है क्योंकि उसके प्रयास वैश्विक नेताओं द्वारा जबानी जमा खर्च के अलावा कोई खास नतीजा नहीं दे रहे हैं।

शिवसेना ने साधा मोदी पर निशाना, कहा- अब पाक PM दिखा रहे हैं ‘56 इंच का सीना’

मुंबई: उरी हमले के बाद पाकिस्तान के खिलाफ भारत के कदमों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर परोक्ष तौर पर हमला करते हुए भाजपा की महत्वपूर्ण सहयोगी शिवसेना ने आज कहा कि पड़ोसी देश के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अब 56 इंच का सीना दिखा रहे हैं। शिवसेना ने कहा कि उसे डर है कि भारत वास्तव में दुनिया में अलग-थलग पड़ गया है क्योंकि उसके प्रयास वैश्विक नेताओं द्वारा जबानी जमा खर्च के अलावा कोई खास नतीजा नहीं दे रहे हैं।

शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ ने अपने संपादकीय में कहा, ‘वैश्विक संबंध बनाने के भारत के सारे प्रयास निर्थक साबित हुए हैं क्योंकि उरी हमलों पर किसी भी देश ने भारत का समर्थन नहीं किया है। वैश्विक नेताओं ने आतंकवादी हमले की निंदा में सिर्फ जबानी जमा खर्च किया है लेकिन भाजपा की सोशल मीडिया प्रकोष्ठ ने इसका कुछ अलग मतलब निकाला और शेखी बघारने लगे कि कैसे पाकिस्तान इस मुद्दे पर अलग-थलग पड़ गया है।’ उसने कहा कि न तो रूस ने पाकिस्तान के साथ संयुक्त सैन्य अभ्यास को रोका और न ही चीन ने आतंकवादी हमले की निंदा की। ‘सामना’ ने कहा कि यहां तक कि इंडोनेशिया भी पाकिस्तान को रक्षा उपकरण की पेशकश कर रहा है और इस्लामिक संगठन खुलेआम पाकिस्तान का समर्थन कर रहे हैं जबकि नेपाल भी उसके साथ अच्छे संबंध चाहता है।

‘सामना’ ने कहा, ‘बांग्लादेश के साथ 1971 की जंग के दौरान रूस ने इंदिरा गांधी के समर्थन में अपने सैनिक भारत भेजे थे। हम इस तरह की मैत्री आज नहीं देख सकते।’ ‘सामना’ ने कहा, ‘आप (भाजपा) भले ही शोर मचा सकते हैं कि पाकिस्तान को अलग-थलग कर दिया गया है। लेकिन आपके सारे प्रयास आखिरकार निर्थक साबित हुए हैं। हमें डर लगने लगा है कि वास्तव में यह भारत है जो उरी हमले पर अलग-थलग पड़ गया है।’ ‘सामना’ ने कहा, ‘पाकिस्तान ने पहले ही भारत के खिलाफ जंग घोषित कर दी है। उन्होंने पठानकोट से लेकर उरी तक हमारे सैनिकों का खून बहाया है जबकि हम सिर्फ पाकिस्तान को धमकी देकर घूर रहे हैं। केवल बोलने से अब काम नहीं चलेगा। अब उन्हें जैसे को तैसा वाला जवाब देने का समय है।’

Trending news