Cyclone Tauktae: PM Narendra Modi के गुजरात दौरे पर शिवसेना-NCP ने उठाए सवाल, पूछा- महाराष्ट्र के साथ भेदभाव क्यों?
Advertisement
trendingNow1903535

Cyclone Tauktae: PM Narendra Modi के गुजरात दौरे पर शिवसेना-NCP ने उठाए सवाल, पूछा- महाराष्ट्र के साथ भेदभाव क्यों?

एनसीपी (NCP) ने कहा, महाराष्ट्र में चक्रवाती तू्फान ताउ-ते (Cyclone Tauktae) से प्रभावित कुछ इलाकों का प्रधानमंत्री दौरा क्यों नहीं किया? क्या यह साफ-साफ भेदभाव नहीं है?

फाइल फोटो.

मुंबई: शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के गुजरात और दीव में चक्रवाती तू्फान ताउ-ते (Cyclone Tauktae) से प्रभावित इलाकों का दौरा करने पर प्रशन उठाए हैं. NCP ने पूछा है कि क्या यह महाराष्ट्र के साथ भेदभाव नहीं है क्योंकि वह (महाराष्ट्र) भी इस तूफान से प्रभावित हुआ है.

'गुजरात में कमोजर सरकार'
शिवसेना के सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने निशाना साधते हुए कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) महाराष्ट्र के चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण इसलिए नहीं कर रहे हैं क्योंकि वह जानते हैं कि इस राज्य की कमान उनके गृह राज्य गुजरात के विपरीत एक मजबूत मुख्यमंत्री के हाथों में है.’ उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री अपने राज्य का दौरा कर रहे हैं जहां एक कमजोर राज्य सरकार है और चक्रवात ने अधिकतम नुकसान पहुंचाया है.’ राउत ने कहा कि चक्रवात ने महाराष्ट्र और गोवा में भी तबाही मचाई है. 

'महाराष्ट्र के साथ भेदभाव क्यों?'
महाराष्ट्र के मंत्री एवं NCP के राष्ट्रीय प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा, ‘आज प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) दमन, दीव और गुजरात में चक्रवात ताउते से प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण कर रहे हैं. महाराष्ट्र में इससे प्रभावित कुछ इलाकों का क्यों नहीं? क्या यह साफ-साफ भेदभाव नहीं है?' NCP महाराष्ट्र में शिवसेना नीत राज्य सरकार के घटकों में एक है.

यह भी पढ़ें: Cyclone Taukatae: पीएम मोदी ने गुजरात के लिए किया 1000 करोड़ के राहत पैकेज का ऐलान

गुजरात में 45 लोगों की मौत
बता दें, गुजरात में सोमवार देर रात दस्तक देने से पहले, चक्रवात ने महाराष्ट्र के कई इलाकों खासकर तटीय इलाकों में नुकसान पहुंचाया. चक्रवाती तूफान ने गुजरात के तटीय क्षेत्रों में तबाही की छाप छोड़ी है, 12 जिलों में 45 लोगों की जान चली गई. 

LIVE TV

Trending news