सुकमा नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों को शिवराज ने दिए 1-1 करोड़

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया से कहा,’ हमने एक करोड़ रुपए प्रत्‍येक जवान के परिवार को देने की घोषणा की है, दो जवान जो मध्‍य प्रदेश के हैं उन्‍होंने अपना जीवन बलिदान किया है. हर परिवार को एक घर और परिवार को एक सदस्‍य को सरकारी नौकरी दी जाएगी.’

सुकमा नक्सली हमले में शहीद हुए जवानों के परिजनों को शिवराज ने दिए 1-1 करोड़

भोपाल/लखनऊः मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सुकमा में नक्सली हमले में शहीद हुए एमपी के दो सीआरपीएफ के जवानों के परिवार वालों को  1-1 करोड़ हुए की सहायता राशि देने का ऐलान किया है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया से कहा,’ हमने एक करोड़ रुपए प्रत्‍येक जवान के परिवार को देने की घोषणा की है, दो जवान जो मध्‍य प्रदेश के हैं उन्‍होंने अपना जीवन बलिदान किया है. हर परिवार को एक घर और परिवार को एक सदस्‍य को सरकारी नौकरी दी जाएगी.’

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ के सुकमा नक्सली हमले में शहीद हुए 9 सीआरपीएफ जवानों में से दो जवान मध्य प्रदेश के रहने वाले है. 

 

यूपी सरकार शहीद जवानों के परिजन को देगी 25-25 लाख की सहायता
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलवादियों से हुई मुठभेड़ में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए इस वारदात में शहादत देने वाले उत्तर प्रदेश के तीन जवानों के परिजन को 25-25 लाख रुपए की सहायता का एलान किया है.  राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने शहीद जवानों के परिवार परिजन के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है. साथ ही उनकी आर्थिक सहायता की घोषणा भी की है.

छत्तीसगढ़ : सुकमा में नक्सलियों ने किया बारूदी सुरंग में विस्फोट, CRPF के 9 जवान शहीद
 

 

योगी ने सुकमा की घटना में प्रदेश के शहीद जवानों के परिजनों को 25-25 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है, जिसमें से 20 लाख रुपए प्रत्येक शहीद की पत्नी को तथा पांच लाख रुपए शहीद के माता-पिता को दिए जायेंगे. मुख्यमंत्री के निर्देशों के क्रम में सम्बन्धित जनपदों के प्रभारी मंत्री शहीद जवानों के आवास पहुंचकर उनके परिजनों से भेंट कर संवेदना व्यक्त करेंगे. ज्ञातव्य है कि छत्तीसगढ़ राज्य के सुकमा में नक्सलियों से हुई मुठभेड़ में प्रदेश के बलिया के मनोज सिंह, गाजियाबाद के शोभित कुमार शर्मा तथा मऊ के धर्मेन्द्र सिंह शहीद हुए हैं.

(इनपुट भाषा से भी)

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close