कश्मीर में आतंक के खिलाफ बड़ा एक्शन, 36 घंटे में 9 आतंकी ढेर
Advertisement
trendingNow11059490

कश्मीर में आतंक के खिलाफ बड़ा एक्शन, 36 घंटे में 9 आतंकी ढेर

Srinagar Encounter: श्रीनगर में हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. आतंकियों को ढेर करने के साथ सुरक्षाबलों ने हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया है.

फाइल फोटो | फोटो साभार- PTI

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के श्रीनगर (Srinagar) में सुरक्षाबलों (Security Forces) ने आतंकियों (Terrorists) के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. देर रात 3 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ (Encounter) में ढेर कर दिया. आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर श्रीनगर के पंथा चौक (Pantha Chowk) इलाके में हुआ. मारे गए आतंकियों की पहचान अभी नहीं हो पाई है. पिछले 36 घंटे में जम्मू-कश्मीर में 9 आतंकी मार गिराए जा चुके हैं. हालांकि मुठभेड़ में जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu-Kashmir Police) के तीन और सीआरपीएफ (CRPF) का एक जवान भी घायल हो गया.

  1. श्रीनगर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़
  2. मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के 4 जवान घायल
  3. सुरक्षाबलों ने मार गिराए 3 आतंकी

आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई

बता दें कि श्रीनगर में हुई मुठभेड़ में मारे गए 3 आतंकियों के पास से सुरक्षाबलों ने हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है. एनकाउंटर शुरू होने के बाद दोनों तरफ से फायरिंग हुई. पहले आतंकियों ने फायरिंग की जिसका सुरक्षाबलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया.

ये भी पढ़ें- चीन की नई खुराफात, अपने नक्शे में बदल डाले अरुणाचल प्रदेश के 15 स्थानों के नाम

आतंकियों के पास से गोला-बारूद बरामद

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि पंथा चौक में हुए एनकाउंटर में 3 अज्ञात आतंकी मारे गए. उनके पास से हथियार और गोल-बारूद बरामद हुआ है. सर्च ऑपरेशन अभी जारी है. गोलीबारी के दौरान सुरक्षाबलों के 4 कर्मी घायल हो गए.

पाकिस्तान के दो आतंकी हुए ढेर

गौरतलब है कि पिछले 36 घंटे में कश्मीर में तीन एनकाउंटर हो चुके हैं. पिछली दो मुठभेड़ साउथ कश्मीर के दो अलग-अलग जिलों में हुईं, जिसमें जैश-ए-मोहम्मद के 6 आतंकवादी मारे गए. इनमें से 2 आतंकी पाकिस्तान के थे. मारे गए आतंकियों के पास में भारी मात्रा में हथियार और गोल-बारूद बरामद हुआ.

ये भी पढ़ें- ओमिक्रॉन और डेल्टा वेरिएंट का घातक गठबंधन? कितनी लंबी है कोरोना की तीसरी लहर की उम्र

जान लें कि साल 2021 में 87वीं बार सुरक्षाबलों और आंतकियों के बीच एनकाउंटर हुआ. इस साल सुरक्षाबलों ने अब तक 171 आतंकवादी मार गिराए हैं.

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news