महिला को होशियारी पड़ी महंगी, डेढ़ लाख की कीमत वाला 5 तोले का मंगलसूत्र निगल गई भैंस!
Advertisement
trendingNow1440090

महिला को होशियारी पड़ी महंगी, डेढ़ लाख की कीमत वाला 5 तोले का मंगलसूत्र निगल गई भैंस!

महाराष्ट्र के सतारा जिले के एक गांव में एक भैंस ने डेढ़ लाख रुपये का मंगलसूत्र निगल लिया.

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: रक्षाबंधन के मौके पर साधना पाटील नामक महिला सतारा जिले के मांडवे गांव में अपने भाई सुनील खाडे के घर आई थी. गांव में चोरी की घटनाएं होती रहती हैं. महिला को डर था कि रात को नींद में कहीं चोर उसका पांच तोले का मंगलसूत्र ना चुरा ले जाएं, इसलिए महिला ने होशियारी दिखाते हुए भैंस के चारे में मंगलसूत्र छिपा दिया था. इसके बाद वो निश्चित होकर सो गई. सुबह उठकर सबसे पहले उसे अपने मंगलसूत्र की याद आई. भागी भागी भैंस के चारे को टटोला तो होश उड़ गए क्योंकि चारा तो भैंस खा गई थी. यही नहीं चारे के साथ भैंस ने डेढ़ लाख रुपये का मंगलसूत्र भी निगल लिया था.

  1. महाराष्ट्र के सतारा जिले में मांडवे गांव की घटना
  2. चोरों के डर से भैंस के चारे में छिपाया था मंगलसूत्र
  3. सुबह बहन को पता चला तो उड़ गए उसके होश

घटना सतारा जिले के मांडवे गांव की है. चारे में मंगलसूत्र न पाकर महिला बुरी तरह परेशान हो गई.  बहन को परेशान देखकर दुखी भाई ने लोगों से सलाह मशविरा किया कि भैंस के पेट से आखिरकार मंगलसूत्र कैसे निकाला जाए. एक रास्ता तो ये था कि उसके गोबर करने का इंतज़ार किया जाए लेकिन क्या पता भैंस कब गोबर करेगी और उसमें से मंगलसूत्र कब निकलेगा. 

VIRAL VIDEO : जंगल में हुई लड़ाई, भैंस ने शेरनी को उठाकर पटका, किसकी हुई जीत

शादीशुदा बहन के पास इतना वक्त नहीं था इसलिए पशु चिकित्सक को बुलाया गया. उसने भैंस की सर्जरी की और सफलतापूर्वक मंगलसूत्र बाहर निकाल लिया. मंगलसूत्र पाकर बहन तो खुश हो गई, लेकिन बेचारी भैंस को बिना गलती अपना पेट चिरवाना पड़ा.   

लाउंड्री चलाने वाले का जबरदस्त आविष्कार, 5 किलो LPG सिलेंडर से करें 800 कपड़ों की प्रेस

पशु चिकित्सक डॉ. नितीन खाडे ने बताया कि मंगलवार को एक किसान का फोन आया था कि हमारी भैंस ने मंगलसूत्र खा लिया है. ये सुनते ही मैं तुरंत वहां पहुंच गया और एक्स रे करने को कहा लेकिन वो तैयार नहीं हुआ. किसान ने कहा कि उन्हें अच्छी तरह मालूम है कि भैंस ने मंगलसूत्र खाया. इसके बाद मैंने आपरेशन का फैसला किया और सफलतापूर्वक मंगलसूत्र बाहर निकाल लिया. इस काम में मैंने कुछ और पशु चिकित्सकों की मदद भी ली. फिलहाल भैंस की तबीयत ठीक है.

Trending news