बीजेपी का TDP पर वार, कहा- 'चन्द्रबाबू नायडू ‘कीचड़ उछालने की राजनीति’ में शामिल हैं'
Advertisement

बीजेपी का TDP पर वार, कहा- 'चन्द्रबाबू नायडू ‘कीचड़ उछालने की राजनीति’ में शामिल हैं'

2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने वाली टीडीपी इस साल मार्च महीने में एनडीए से अलग हो गई थी.

बीजेपी प्रवक्ता जीवीएल नरसिंह राव ने टीडीपी प्रमुख पर साधा निशाना (फाइल फोटोः wion)

अमरावतीः बीजेपी ने आंध्र प्रदेश में सत्तारूढ़ तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) पर ‘‘कीचड़ उछालने की राजनीति ’’ करने और राजनीतिक फायदे के लिए केन्द्र सरकार के खिलाफ ‘‘ संगठित दुष्प्र चार ’’ चलाने का सोमवार को आरोप लगाया. मुख्यमंत्री एन. चन्द्रबाबू नायडू पर निशाना साधते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जी.वी.एल. नरसिम्हा राव ने कहा कि टीडीपी प्रमुख ‘‘ संगठित दुष्प्र चार चला रहे हैं और झूठ फैला रहे हैं. ’’इस वर्ष मार्च में टीडीपी राजग से अलग हो गई थी. नायडू ने केन्द्र की बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाये थे कि आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने के अपने ‘‘ वादे ’’ से बीजेपी पीछे हटी है और वह टीडीपी के खिलाफ साजिश कर रही है. 

राव ने कहा ,‘‘ वह (नायडू) न केवल लोगों के साथ धोखा करने की कोशिश कर रहे हैं बल्कि राजनीतिक लाभ के लिए उन्हें उकसा भी रहे हैं. यह अवसरवादी और स्वार्थपरक राजनीति है. ’’ उन्होंने यहां पत्रकारों से कहा कि नायडू ने ‘‘लांछन लगाने की राजनीति ’’ अपना रखी है और वह बीजेपी और नरेन्द्र मोदी सरकार पर कीचड़ उछालने का प्रयास कर रहे हैं. ’’ बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि नायडू के विचारों में कोई स्थिरता नहीं थी और अमरावती शहर को वित्तीय सहायता और पिछड़े जिलों को विशेष आर्थिक अनुदान जैसे विभिन्न मुद्दों पर वह " झूठ " फैला रहे थे.  

यह भी पढ़ेंः मोदी सिर्फ प्रचार पर ही बचे हुए हैं, 2019 में सत्ता में नहीं आएंगे: चंद्रबाबू नायडू

उन्होंने पूछा ,‘‘ राज्य सरकार पहले से ही दी गई धनराशि के लिए उचित उपयोग प्रमाण पत्र जमा किए बिना धन की अपेक्षा कैसे कर सकती है ?’’ राव ने आरोप लगाया ,‘‘ उनकी (नायडू) सफलता पिछले चार वर्षों में केवल आंध्र प्रदेश को भ्रष्टाचार के मामले में देश का नम्बर एक राज्य बनाने की है. ’’ 

(इनपुट भाषा से)

Trending news