VIDEO: बीजेपी नेता का विवादित बयान, मंत्री जी बोले- अमीर बनना है तो ना खाएं प्याज
Advertisement
trendingNow1398536

VIDEO: बीजेपी नेता का विवादित बयान, मंत्री जी बोले- अमीर बनना है तो ना खाएं प्याज

सुभाष देशमुख ने यह भी कहा कि जैन समाज प्याज नहीं खाता फिर भी अमीर होता है.

महाराष्ट्र के सहकारी मंत्री का यह बयान उस समय आया है जब मंडियों में प्याज को अभी अच्छा दाम मिल रहा है

नई दिल्ली: जब कोई शख्स मंत्री बन जाए तो क्या बोल दे इसके बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता. महाराष्ट्र के सहकारी मंत्री सुभाष देशमुख ने पुणे के इंदापुर में एक बचकाना बयान दिया है. एक कार्यक्रम के दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए मंच से उन्होंने कहा कि अमीर बनना है तो प्याज ना खाएं. इसके साथ ही सुभाष देशमुख ने यह भी कहा कि जैन समाज प्याज नहीं खाता फिर भी अमीर होता है. अगर प्याज महंगा हो गया हो तो मत खाओ, कुछ फर्क नही पड़ता. महाराष्ट्र के सहकारी मंत्री का यह बयान उस समय आया है जब मंडियों में प्याज को अभी अच्छा दाम मिल रहा है. ऐसे में मंत्री का यह बयान आना किसानों में गुस्से की वजह बन गया है.

  1. बीजेपी के कोटे से मंत्री महाराष्ट्र के सहकारी मंत्री का बचकाना बयान
  2. मंत्री सुभाष देशमुख बोले- जैन समाज प्याज नहीं खाता फिर भी अमीर होता है
  3. मंत्री जी बोले- प्याज महंगा हो गया तो खाना मत, महाराष्ट्र के प्याज किसान नाराज

बीजेपी कोटे से मंत्री हैं सुभाष देशमुख
आपको बता दें कि सुभाष देशमुख बीजेपी कोटे से मंत्री है. पुणे जिले में इंदापुर स्थित एक कार्यक्रम के दौरान देशमुख ने कुछ ऐसा कह दिया कि महाराष्ट्र के प्याज के किसान नाराज हो गए. हालांकि सुभाष देशमुख का अंदाज थोड़ा मजाकिया था. लेकिन किसानों की भावनाओ को ठेंस पहुंचाने के लिए काफी था. सुभाष देशमुख ने कहा, "प्याज के दाम थोड़े बढ़ते हैं तो पत्रकार लिखते हैं कि प्याज आंखों में पानी ला रहा है. साल भर प्याज ना खाने से कुछ फर्क नहीं पड़ता. जैन समाज प्याज कहां खाता है, लेकिन आर्थिक स्थिति अच्छी रहती है. अमीर होते हैं. जो प्याज खाके रोते हैं उनकी आर्थिक स्थिति सुधरती नहीं. अगर प्याज के दाम बजट के बाहर है तो मत खाओ."

किसानों को अच्छा दाम मिलता है तो मिलने दो
इस दौरान सुभाष देशमुख ने पत्रकारों पर भी व्यंग कसा है. उन्होंने कहा, "किसानों को अच्छा दाम मिलता है तो मिलने दो. अगर किसानों को अच्छा पैसा मिल रहा है तो मिलने दो. अगर किसान के अच्छे दिन आ गए हैं ऐसे लिखेंगे तो कुछ फर्क नहीं पड़ेगा. शायद किसानों की आत्महत्याएं घट जाएगी." 

मंत्री को महंगा पड़ सकता है बयान
महाराष्ट्र में हर साल प्याज के दामों पर बड़ा घमासान होता है. मार्केट की स्थिति कुछ ऐसी होती की कई बार प्याज के दाम आसमान छू लेते हैं और कई बार धड़ाम से नीचे आते हैं. महाराष्ट्र में प्याज का उत्पादन सबसे ज्यादा होता है. इतना ज्यादा की कई बार भाव ना मिलने से किसान प्याज रास्ते पर फेंक कर आंदोलन करते हैं. ऐसे में बीजेपी के मंत्री का ऐसे मजाकिया बयान आना, सालभर प्याज ना खाने की हिदायत देना, यह अमीर बनने का रास्ता होने की बात कहना और वहीं किसानों की आर्थिक स्थिति पर व्यंग कसना यह सुभाष देशमुख को महंगा पड़ सकता है.

Trending news