ऑडियो क्लिप पर शिवसेना का पलटवार, 'सत्ता पाने के बाद कुत्ता भी खुद को शेर समझता है'
Advertisement

ऑडियो क्लिप पर शिवसेना का पलटवार, 'सत्ता पाने के बाद कुत्ता भी खुद को शेर समझता है'

आदिवासी के लिए सुरक्षित पालघर सीट पर बीजेपी सांसद चिंतामन वांगा की मौत के बाद फिर से चुनाव कराए जा रहे हैं. 30 जनवरी को वांगा का निधन हुआ था. 

पालघर उपचुनाव में शिवसेना और बीजेपी के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है

मुंबई : महाराष्ट्र के  पालघर लोकसभा सीट पर 28 मई को उपचुनाव होना है. चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों में जुबानी जंग तेज हो गई है. यहां शिवसेना और बीजेपी ही एकदूसरे के कड़े राजनीतिक दुश्मन बने हुए हैं और दोनों ही पार्टियां एकदूसरे पर खुलकर आरोप-प्रत्यारोप लगा रही हैं. आदिवासी के लिए सुरक्षित इस सीट पर बीजेपी सांसद चिंतामन वांगा की मौत के बाद फिर से चुनाव कराए जा रहे हैं. 30 जनवरी को उनका निधन हुआ था. 

  1. बीजेपी सांसद चिंतामन वांगा के निधन से खाली हुई थी सीट
  2. शिवसेना ने चिंतामन वांगा के बेटे को बनाया अपना प्रत्याशी
  3. बीजेपी ने कांग्रेस के पूर्व मंत्री राजेंद्र गावित को दिया टिकट

ऑडियो क्लिप कांड के बाद यहां शिवसेना बीजेपी पर और अधिक हमलावर हो गई है. शिवसेना के विरिष्ठ नेता तथा सांसद संजय राउत ने एक कदम आगे बढ़कर मुख्यमंत्री पर अभद्र टिप्पणी की. राउत ने कहा कि मुख्यमंत्री में इस समय अहंकार भरा हुआ है. उन्होंने कहा कि हम सब ने देखा है कि राजनीति में आने के बाद सभी में अहंकार आ जाता है, यहां तक कि एक कुत्ता भी सत्ता में आने के बाद खुद को शेर समझने लगता है. शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि विरोधी दल के खिलाफ ऐसी भाषा का इस्तेमाल एक मुख्यमंत्री को शोभा नही देता. 

ऑडियो क्लिप पर घमासान
चुनाव से पहले शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का एक ऑडियो क्लिप जारी किया है, जिसमें वह बीजेपी कार्यकर्ताओं से चुनाव जीतने के लिए कथित तौर पर हर तौर-तरीका अपनाने की अपील करते सुनाई दे रहे हैं. उद्धव ठाकरे ने पालघर में एक रैली को संबोधित करते हुए ऑडियो क्लिप जारी किया. 

और बढ़ा विवाद : बीजेपी-शिवसेना ने एक-दूसरे पर किए हमले!

फडणवीस को क्लिप में कहते सुना जा रहा है, ‘पालघर में यदि कोई हमारे वजूद को चुनौती दे रहा है और हमसे विश्वासघात कर रहा है, हमारा सहयोगी बताते हुए हमारे पीठ में छुरा मारा है, तो उन्हें सबक सिखाया जाना चाहिए. हमें अब चुप नहीं बैठना चाहिए. हमें बड़ा हमला करना चाहिए और उन्हें दिखा देना चाहिए कि बीजेपी क्या है.’ उन्होंने कथित तौर पर कहा, ‘यदि हम इस चुनाव को जीतना चाहते हैं, तो उसी तरह का जवाब देना होगा. साम, दाम, दंड, भेद’ का इस्तेमाल कर जवाब दें. किसी की धौंस बर्दाश्त नहीं करें. उलटा उन पर धौंस जमाएं, मैं आपके पीछे खड़ा रहूंगा.’ 

इस पर बीजेपी ने आरोप लगाया कि शिवसेना ने ऑडियो क्लिप से छेड़छाड़ की है और वह पूरी क्लिप जल्द ही जारी करेगी. 

कांग्रेस ने मांगा इस्तीफा
ऑडियो जारी करने के बाद उद्धव ठाकरे ने चुनाव आयोग से फडणवीस के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की. विपक्षी कांग्रेस और एनसीपी ने भी चुनाव आयोग से क्लिप की जांच कराने की मांग की. महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने ऑडियो क्लिप पर फडणवीस का स्पष्टीकरण मांगा है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को क्लिप के बारे में स्पष्टीकरण जारी करना चाहिए. हम चुनाव आयोग से इसकी जांच और उचित कार्रवाई करने की मांग करते हैं. 

चव्हाण ने एक ट्वीट में कहा, ‘यदि क्लिप सही है तो मुख्यमंत्री को तत्काल इस्तीफा देना चाहिए, लेकिन यदि यह फर्जी है तो फडणवीस को उद्धव ठाकरे के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए.’ 

चिंतामन वांगा पर खिंचातानी
यहां शिवसेना ने चिंतामन वांगा के बेटे श्रीनिवास चिंतामन वांगा को ही अपना उम्मीदवार बनाया है. कांग्रेस शासन में आदिवासी कल्याण मंत्री रहे राजेंद्र गावित को बीजेपी ने अपना उम्मीदवार बनाया है, लेकिन बीजेपी चिंतामन के नाम पर ही यहां वोट मांग रही है. हितेंद्र ठाकुर की पार्टी बहुजन विकास आघाडी ने बलिराम जाधव को अपना उम्मीदवार बनाया है. बिलराम को बीजेपी और शिवसेना की लड़ाई का फायदा मिलने की उम्मीद है. पालघर में 6 विधानसभा सीट हैं, जिनमें से तीन सीटों पर बहुजन विकास आघाडी के विधायक हैं. पालघर विधानसभा सीट पर शिवसेना का कब्जा है तो बाकि दो सीटें बीजेपी के पास हैं. 

नालासोपारा में उत्तर भारतीयों की संख्या काफी है, इसलिए बीजेपी ने इस इलाके में मनोज तिवारी से लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी इस इलाके का दौरा कर चुके हैं. 

Trending news