आज 10 पैसे/लीटर बढ़े पेट्रोल के दाम, डीजल की कीमतें स्थिर
Advertisement
trendingNow1449061

आज 10 पैसे/लीटर बढ़े पेट्रोल के दाम, डीजल की कीमतें स्थिर

शुक्रवार को दिल्‍ली में पेट्रोल की कीमतें 82.32 रुपये प्रति लीटर और मुंबई मेंं 89.69 रुपये प्रति लीटर पर पहुुंंच गईं.

फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : पिछले करीब एक महीने से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में जारी वृद्धि थम नहीं रही है. शुक्रवार को दिल्‍ली में पेट्रोल के दामों में 10 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई. इससे दिल्‍ली में पेट्रोल 82.32 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया. हालांकि डीजल की कीमतों को लेकर लोगों को कुछ राहत मिली है. शु्क्रवार को लगातार दूसरे दिन डीजल की कीमतों में कोई बढ़ोतरी दर्ज नहीं की गई.

fallback

डीजल की कीमतें शुक्रवार को दिल्‍ली में 73.87 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर रहीं.  बता दें कि गुरुवार को राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत छह पैसे बढ़कर 82.22 रुपए प्रति लीटर हो गई थीं. पेट्रोल की कीमत बुधवार को दिल्ली में 82.16 रुपए प्रति लीटर थी, जबिक डीजल का भाव 73.87 रुपए पर स्थिर है.

मुंबई में शु‍क्रवार को पेट्रोल की कीमतों में 9 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई. इससे मुंबई में शुक्रवार को पेट्रोल के दाम 89.69 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गए. वहीं मुंबई डीजल की कीमतों में दूसरे दिन भी कोई बढ़ोतरी दर्ज नहीं की गई है. मुंबई में शुक्रवार को डीजल 78.42 रुपये प्रति लीटर के रेट पर ही मिल रहा है. बता दें कि गुरुवार को मुंबई में पेट्रोल मुंबई में गुरुवार को पेट्रोल का भाव 90 रुपए के करीब जाकर 89.60 रुपए प्रति लीटर था. जबकि डीजल का भाव 78.42 रुपए प्रति लीटर पर स्थिर रहा था.

fallback

विशेषज्ञों का मानना है कि आने वाले वक्त में भारतीय बाजारों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अभी और आसमान छूने वाली हैं. पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफे के पीछे रुपया एक बड़ा कारण है. रुपये में गिरावट के चलते ही तेल कंपनियां लगातार कीमतों में बदलाव कर रही हैं. दरअसल, कंपनियां डॉलर में तेल का भुगतान करती हैं, जिसकी वजह उन्हें अपना मार्जिन पूरा करने के लिए तेल की कीमतों को बढ़ाना पड़ रहा है.

Trending news