मद्रास हाईकोर्ट में दायर में हुआ ‘विश्वरूपम 2’ की रिलीज रोकने के खिलाफ वाद
Advertisement

मद्रास हाईकोर्ट में दायर में हुआ ‘विश्वरूपम 2’ की रिलीज रोकने के खिलाफ वाद

मद्रास हाईकोर्ट ने अभिनेता कमल हासन और उनके प्रोडक्शन हाउस राजकमल फिल्म्स इंटरनेशनल को फिल्म ‘‘विश्वरूपम 2” की रिलीज पर रोक लगाने के संबंध में दायर एक वाद पर सोमवार तक जवाब दायर करने को कहा है.

फाइल फोटो

चेन्नई: मद्रास हाईकोर्ट ने अभिनेता कमल हासन और उनके प्रोडक्शन हाउस राजकमल फिल्म्स इंटरनेशनल को फिल्म ‘‘विश्वरूपम 2” की रिलीज पर रोक लगाने के संबंध में दायर एक वाद पर सोमवार तक जवाब दायर करने को कहा है. यह फिल्म 10 अगस्त को रिलीज होने वाली है. पिरामिड साइमीरा प्रोडक्शन्स इंटरनेशनल ने हासन के खिलाफ 5.44 करोड़ रुपए की वसूली के लिए एक दीवानी मुकदमा दायर किया है. यह मुकदमा जब सुनवाई के लिए न्यायमूर्ति सीवी कार्तिकेयन के समक्ष आया तो, उन्होंने अभिनेता को एक नोटिस जारी कर मामले की सुनवाई सोमवार को तय की. 

हासन ने अन्य फिल्म के लिए इस्तेमाल किए रुपए
वाद दायर करने वाले संस्थान का आरोप है कि उन्होंने हासन के प्रोडक्शन हाउस को “मर्मयोगी’’ शीर्षक की एक फिल्म का हिंदी एवं तमिल में निर्माण करने के लिए राशि दी थी. संस्थान के मुताबिक, उन्होंने दो अप्रैल, 2008 को 100 करोड़ रूपए के अनुमानित बजट के साथ “मर्मयोगी” के निर्माण के लिए राजकमल फिल्म्स के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए थे. राजकमल फिल्म्स को दो किस्तों में 10.90 करोड़ रुपए दिए गए थे जो हासन के अभिनय, फिल्म के निर्देशन और कहानी, पटकथा और संवाद लेखन के लिए दिए गए थे. 

अब संस्थान का आरोप है कि हासन ने फिल्म का निर्माण शुरू करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई और उनको दी गई राशि का इस्तेमाल दूसरी फिल्मों के निर्माण के लिए किया गया. अंतरिम राहत के तौर पर वाद दायर करने वाले संस्थान ने अदालत से हासन की फिल्म “विश्वरूपम 2’’ पर रोक लगाने की मांग की है. 

(इनपुट भाषा से)

Trending news