बिहार में नक्सली गतिविधियों में आई कमी के लिए राजनाथ ने की नीतीश सरकार की तारीफ
Advertisement
trendingNow1393720

बिहार में नक्सली गतिविधियों में आई कमी के लिए राजनाथ ने की नीतीश सरकार की तारीफ

सारण जिले के जलालपुर में आईटीबीपी के छठे बटालियन के मुख्यालय का उदघाटन करने आए राजनाथ ने नक्सली घटना में आई कमी के लिए वह मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों को बधाई दी.

(फोटो साभार -PIB)

छपरा/पटना : केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बिहार में नक्सली गतिविधियों में आई कमी के लिए राज्य की नीतीश सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि सूबे में नक्सलवाद की घटनाएं वर्ष 2013 की अपेक्षा मौजूदा समय में आधे से भी कम रह गई हैं . सारण जिले के जलालपुर में आईटीबीपी के छठे बटालियन के मुख्यालय का उदघाटन करने आए राजनाथ ने नक्सली घटना में आई कमी के लिए वह मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों को बधाई दी.

'नक्सलवादियों के हौसले अब पस्त हो रहे हैं'
सिंह ने कहा कि पहले बड़ी संख्या में लोग मारे जाते थे पर अब ऐसा नहीं है और नक्सलवादियों के अब हौसले पस्त हो रहे हैं . उन्होंने कहा कि नक्सली चाहते हैं कि गरीबों की गरीबी दूर न हो . इनके बड़े-बड़े नेता अपने बच्चों को बड़े स्कूलों और कालेजों के अलावा विदेशों में पढ़ा रहे हैं . सिंह ने भारत के भीतर लोगों के बीच नफरत पैदा करने की कोशिश की जा रही है जिसका सभी नौजवानो को एकजुट होकर मुकाबला करना चाहिए .

गृहमंत्री ने कहा भारत दुनिया का इकलौता देश है जहां विश्व में रहने वाले सभी लोगों को अपने परिवार का सदस्य मानते हुए वसुधैव कुटुम्बकम का संदेश देने का काम किया है. राजनाथ ने कहा कि जब तक हिदुंस्तान के सभी राज्यों का विकास नहीं होगा तब तक भारत दुनिया के विकसित देशों की पंक्ति में खडा नहीं हो सकता है .

राजनाथ ने की बिहार सरकार की तारीफ
उन्होंने कहा कि बिहार की राजग सरकार के कार्यकाल के दौरान प्रदेश का विकास दर 10.3 प्रतिशत हो गया है जबकि देश में विकास दर 7.3 प्रतिशत है और इसका श्रेय यहां की सरकार को जाता है.  

राजनाथ ने कहा कि बिहार में पूर्णशराबबंदी कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार ने ऐतिहासिक कार्य किया है . बिहार में शराबबंदी के लागू होने से इस प्रदेश में अपराध के मामले में काफी कमी आयी है. समारोह को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी सहित कई अन्य गणमान्य लोगों ने भी संबोधित किया .

(इनपुट - भाषा)

Trending news