शिवसेना ने पीएम मोदी को निशाना बनाने की नक्सलियों की साजिश को बताया ‘हास्यास्पद’
Advertisement
trendingNow1408677

शिवसेना ने पीएम मोदी को निशाना बनाने की नक्सलियों की साजिश को बताया ‘हास्यास्पद’

शिवसेना ने तंज कसते हुए कहा कि हाई प्रोफाइल नेताओं को व्यापक सुरक्षा कवर मुहैया कराई जानी चाहिए भले ही लोखों लोग नक्सली हमले में क्यों नहीं मारे जा रहे हों.

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)

मुंबई: शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाने के माओवादियों की साजिश को सोमवार को ‘हास्यास्पद’ करार दिया और कहा कि यह साजिश तर्कसंगत प्रतीत नहीं होती और किसी डरावनी फिल्म की कहानी लगती है. शिवसेना ने तंज कसते हुए कहा कि हाई प्रोफाइल नेताओं को व्यापक सुरक्षा कवर मुहैया कराई जानी चाहिए भले ही लोखों लोग नक्सली हमले में क्यों नहीं मारे जा रहे हों.

नक्सलियों द्वारा प्रधानमंत्री और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस को कथित खतरे के बारे में पार्टी ने कहा, ‘कुछ लोग कहते हैं कि बीजेपी का एक धड़ा मानता है कि मोदी और फडणवीस कांटा बने हुए हैं और उनका खात्मा करने के लिए उन्होंने नक्सलियों को सुपारी दी है. बहरहाल, इस तरह के बयानों को महत्व नहीं दिया जाना चाहिए.’ प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की सुरक्षा पर राजनीति नहीं होनी चाहिए.

शिवसेना ने पार्टी के मुखपत्र ‘सामना’ में कहा, ‘उन्हे सुरक्षा दी जानी चाहिए. यह ठीक है कि लाखों लोग मर जाएं (नक्सली हमले में) लेकिन उन्हें जिंदा रहना चाहिए.’ शिवसेना कहा कि मोदी और फडणवीस की हत्या से जुड़ा एक पत्र सामने आया है लेकिन यह निंदनीय है कि इस मुद्दे का इस्तेमाल राजनीतिक उद्देश्य के लिए किया जा रहा है.

पीएम मोदी की सुरक्षा मोसाद जैसी मजबूत
शिवसेना ने दावा किया कि पीएम मोदी की सुरक्षा मोसाद (इस्राइल की खुफिसा एजेंसी) जैसी मजबूत है और किसी के लिए भी इसे भेदना लगभग असंभव है. शिवसेना ने आरोप लगाए कि इसी तरह फडणवीस ने राज्य सचिवालय को ‘‘किले’’ में तब्दील कर दिया है जहां आम आदमी की आवाजाही कठिन हो गई है.

माओवादियों के कथित पत्र को उद्धृत करते हुए शिवसेना ने कहा, ‘मोदी 15 राज्यों में सरकार बनाने में सफल रहे हैं. अगर यह जारी रहता है तो संगठन को खतरा पैदा हो जाएगा. और इसलिए मोदी को खत्म कर दिया जाना चाहिए.’ शिवसेना ने कहा, ‘‘इन सब का खुलासा पुलिस ने किया है जो हास्यास्पद है.’ 

‘यह षड्यंत्र तर्कसंगत नहीं लगता है’ 
मराठी भाषा में प्रकाशित मुखपत्र में कहा गया है, ‘यह षड्यंत्र तर्कसंगत नहीं लगता है.’ पुणे जिले के भीमा-कोरेगांव जातीय हिंसा की जांच कर रही पुलिस के मुताबिक एक गिरफ्तार व्यक्ति से जब्त पत्र में लिखा है कि नक्सली ‘राजीव गांधी जैसी घटना’ के बारे में सोच रहे हैं और इसमें कहा गया है कि मोदी को ‘‘रोड शो’ के दौरान निशाना बनाया जाना चाहिए.

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने रविवार को कहा था कि बीजेपी सहानुभूति हासिल करने के लिए ‘‘धमकी भरा खत कार्ड’’ खेल रही है. बहरहाल इस टिप्पणी के लिए पवार की आलोचना करते हुए फडणवीस ने कहा कि राज्यसभा सदस्य से ‘‘इतना नीचे गिरने’’ की उम्मीद नहीं थी.

Trending news