तेलंगाना में बोले योगी, BJP सत्ता में आई तो करीमनगर का नाम किया जाएगा ‘करीपुरम’
Advertisement

तेलंगाना में बोले योगी, BJP सत्ता में आई तो करीमनगर का नाम किया जाएगा ‘करीपुरम’

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार कई स्थानों के नाम बदल चुकी है. इसमें इलाहाबाद को प्रयागराज, फैजाबाद को अयोध्या और मुगलसराय को पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन करना शामिल है.

योगी ने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा,‘यदि बीजेपी तेलंगाना में सत्ता में आयी तो वह आपकी भावनाओं का सम्मान करेगी और करीमनगर का नाम बदलकर ‘करीपुरम’ करेगी. (फोटा साभार- @myogiadityanath)

करीमनगर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि तेलंगाना में यदि बीजेपी सरकार बनी तो वह लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हुए करीमनगर जिले का नाम ‘करीपुरम’ करेगी.

योगी ने तेलंगाना में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा,‘यदि बीजेपी तेलंगाना में सत्ता में आयी तो वह आपकी भावनाओं का सम्मान करेगी और करीमनगर का नाम बदलकर ‘करीपुरम’ करेगी.

आदित्यनाथ ने गत दो दिसम्बर को हैदराबाद में चुनाव प्रचार अभियान के दौरान तेलंगाना के मतदाताओं से कहा था कि यदि वे हैदराबाद शहर को ‘भाग्यनगर’ में परिवर्तित होते देखना चाहते हैं तो बीजेपी की सरकार चुनें.

तेलंगाना बीजेपी नेता टी राजा सिंह लोध भी पहले कई मौकों पर कह चुके हैं कि बीजेपी यदि सत्ता में आयी तो वह हैदराबाद और राज्य के अन्य शहरों के नाम महान लोगों के नाम पर रखेगी.

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ नीत बीजेपी सरकार कई स्थानों के नाम बदल चुकी है. इसमें इलाहाबाद को प्रयागराज, फैजाबाद को अयोध्या और मुगलसराय को पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन करना शामिल है.

'नक्सलियों और आईएसआई से मजबूती से केवल भाजपा निपट सकती है'
इससे पहले योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा कि देश में नक्सलवाद की समस्या एवं आईएसआई की गतिविधियों से केवल भाजपा मजबूती से निपट सकती है और प्रत्येक नागरिक की सुरक्षा सुनिश्चित कर सकती है. 

तेलंगाना में एक रैली में उन्होंने कहा, 'प्रत्येक नागरिक की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए भाजपा नक्सलवाद की समस्या को सुलझा सकती है और आईएसआई (पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी- इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस) की भारत विरोधी गतिविधियों के खिलाफ सख्ती से पेश आ सकती है.'

आदित्यनाथ ने कहा कि हजारों साल पहले भगवान राम ने यही काम किया था और एक सुरक्षित समाज सुनिश्चित किया था जो 'राक्षसी आतंक' के खतरे से मुक्त था और एक ऐसा समाज था जो किसी के साथ भेदभाव नहीं करता था, जहां हर कोई सुरक्षित महसूस करता था . उन्होंने कहा कि 'आज की तारीख में केवल भाजपा ही ऐसा कर सकती है.' 

Trending news