हिजाब पहनकर छात्राओं को कक्षाओं में घुसने की अनुमति नहीं देगा ये कॉलेज
Advertisement
trendingNow11085164

हिजाब पहनकर छात्राओं को कक्षाओं में घुसने की अनुमति नहीं देगा ये कॉलेज

कॉलेज विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष (President Of College Development Authority) ने कहा कि कक्षाओं में केवल यूनिफॉर्म (Uniform) पहनकर आने की अनुमति है इसलिए छात्राओं को हिजाब (Hijab) पहनकर कक्षाओं (Classes) में घुसने की इजाजत (Permission) देना संभव नहीं है.

कॉलेज में हिजाब पहनकर आने की अनुमति नहीं

मंगलुरु: कर्नाटक के उडुपी स्थित सरकारी महिला पीयू कॉलेज (Government Women's PU College) ने स्पष्ट तौर पर सूचित कर दिया है कि छात्राओं (Girl Students) को ‘हिजाब’ पहनकर कक्षा में घुसने की अनुमति (Permission) नहीं होगी.

  1. कॉलेज ने की घोषणा
  2. हिजाब पहनकर नहीं मिलेगी कॉलेज में एंट्री
  3. कहा अराजकता ना फैलाएं छात्राएं

हिजाब पहनकर कक्षाओं में घुसने की इजाजत नहीं

उडुपी के विधायक (MLA Of Udupi) और कॉलेज विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष के. रघुपति भट ने विरोध प्रदर्शन (Protest) कर रही पांच में से चार छात्राओं के साथ बैठक (Meeting) के बाद सोमवार को इस बात की घोषणा की. भट ने कहा कि जब कक्षाओं (Classrooms) में केवल यूनिफॉर्म पहनकर आने की अनुमति है तो छात्राओं को हिजाब पहनकर (Wearing Hijab) कक्षाओं में घुसने की इजाजत देना संभव नहीं है. 

ये भी पढें: नहीं देखा होगा कभी ऐसा नजारा, फोटोग्राफर ने कैद किया ऐसा मोमेंट; देखते रह जाएंगे आप

अराजकता फैलाने की अनुमति नहीं

लड़कियों के अभिभावकों (Parents) को भी इस फैसले (Decision) के बारे में अवगत करा दिया गया है. लड़कियों ने कहा कि वह अपने परिवार के पुरुष सदस्यों (Male Members) से बातचीत करने के बाद ही निर्णय लेंगी. भट ने कहा कि मंगलवार से छात्राओं को कॉलेज परिसर (College Campus) में किसी तरह की अराजकता (Anarchy) फैलाने की अनुमति नहीं होगी. 

ये भी पढें: चुनावी रैलियों और जनसभा को लेकर EC का बड़ा फैसला; जारी हुई नई गाइडलाइंस

क्यों उठाया ऐसा कदम ?

भट ने कहा कि यह कदम कुछ अन्य छात्राओं के माता-पिताओं की ओर से परीक्षा (Exams) के नजदीक आने पर शिकायतें (Complaint) मिलने के बाद उठाया गया है और यदि छात्राओं या उनके अभिभावकों को आगे किसी प्रकार की शिकायतें हैं तो उन्हें जिले के उपायुक्त (District Deputy Commissioner) के समक्ष रखें.

(इनपुट - भाषा)

LIVE TV

Trending news