Hanuman Temple Dress Code: यूपी के हनुमान मंदिर में बिना 'ड्रेस कोड' के एंट्री नहीं! इस कपड़ों की है सख्त मनाही
Advertisement
trendingNow11720272

Hanuman Temple Dress Code: यूपी के हनुमान मंदिर में बिना 'ड्रेस कोड' के एंट्री नहीं! इस कपड़ों की है सख्त मनाही

Temple Dress Code In UP: यूपी के एक हनुमान मंदिर (Hanuman Temple) में श्रद्धालुओं के लिए ड्रेस कोड लागू कर दिया गया है. मंदिर में अब हाफ पैंट, बरमूडा, मिनी स्कर्ट, रिप्ड जींस, नाइट वियर और अन्य छोटे कपड़े पहने होने पर एंट्री नहीं मिलेगी.

Hanuman Temple Dress Code: यूपी के हनुमान मंदिर में बिना 'ड्रेस कोड' के एंट्री नहीं! इस कपड़ों की है सख्त मनाही

Dress Code In Hanuman Temple: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के शामली (Shamli) जिले में मौजूद एक हनुमान मंदिर (Hanuman Temple) में भक्तों के लिए ड्रेस कोड लागू कर दिया गया है. हनुमान मंदिर की एंट्री गेट पर लगे एक नोटिस में आने वाले श्रद्धालुओं से निर्धारित ड्रेस कोड का पालन करने की अपील की गई है. नोटिस ते मुताबिक, 'छोटे कपड़े, बरमूडा, हाफ पैंट, नाइट वियर, मिनी स्कर्ट और रिप्ड जींस पहनने वाले लोगों को मंदिर परिसर में एंट्री नहीं दी जाएगी.'

मुख्य पुजारी ने बताई ये वजह

इस मामले पर हनुमान मंदिर के मुख्य पुजारी और मंदिर कमेटी के प्रमुख सलिल द्विवेदी का कहना है कि ये फैसला मंदिर में सालों से चली आ रही परंपरा के आधार पर लिया गया है. मुख्य पुजारी सलिल द्विवेदी ने कहा कि लोगों को मंदिरों को पिकनिक स्पॉट मानने से रोकने के लिए ये निर्णय लिया गया है.

श्रद्धालुओं के लिए तय हुआ ड्रेस कोड

उन्होंने ये भी कहा कि यह निर्णय बहुत सोच-समझकर लिया गया है. गौरतलब है कि इससे पहले मथुरा, अलीगढ़ और मुजफ्फरनगर के मंदिरों में भी श्रद्धालुओं के ड्रेस कोड को लेकर इसी प्रकार के बैन लगाए गए हैं. शामली में मंदिर के प्रवेश द्वार पर लगे नोटिस की तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. लोग अलग-अलग तरह से इस रिएक्शन दे रहे हैं.

यूजर्स ने दिए ऐसे-ऐसे रिएक्शन

शामिल के हनुमान मंदिर के बाहर लगे नोटिस पर रिएक्शन देते हुए एक यूजर ने लिखा कि ये फैसला बहुत सही है. लोगों को मंदिर जाते वक्त ध्यान रखना चाहिए कि वो पिकनिक स्पॉट पर नहीं जा रहे हैं. मंदिर जाते वक्त उन्होंने कैसे कपड़े पहने हैं इसका ध्यान रखना चाहिए.

वहीं, एक अन्य यूजर ने इसे फ्रीडम से जोड़ दिया. उनका कहना था कि भारत एक आजाद देश है. इसलिए इस तरह की पाबंदियां नहीं लगाई जानी चाहिए. सरकार को इसमें दखल देना चाहिए. कोई किसी के कपड़ने पहनने को नहीं तय कर सकता है.

(इनपुट- आईएएनएस)

जरूरी खबरें

मुसलमानों पर बयान देकर घिर गए राहुल, ओवैसी ने अपने जवाब से बोलती की बंद
PM मोदी के जाते ही CM गहलोत ने चल दिया तुरुप का इक्का, राज्य में बाजी पलटने की कोशिश

Trending news