Prophet comment row: पैगंबर विवाद में अब VHP की एंट्री, ईशनिंदा के खिलाफ सख्त कानून लाने की मांग
Advertisement
trendingNow11210495

Prophet comment row: पैगंबर विवाद में अब VHP की एंट्री, ईशनिंदा के खिलाफ सख्त कानून लाने की मांग

Prophet comment row:  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े संगठन VHP ने विवाद को लेकर कतर सरकार के रुख पर सवाल उठाया और कहा कि वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में हाल में मिले शिवलिंग को जब कुछ लोगों ने फव्वारा बताया तो इससे हिंदू मान्यताओं का अपमान हुआ है.

Prophet comment row: पैगंबर विवाद में अब VHP की एंट्री, ईशनिंदा के खिलाफ सख्त कानून लाने की मांग

Prophet comment row: पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ बीजेपी नेताओं के कथित विवादित बयानों का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. दुनिया के कई मुस्लिम देशों के एतराज के बाद यह मुद्दा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चर्चित हो चुका है. अब इस मामले में विश्व हिन्दू परिषद की भी एंट्री हो गई है. वीएचपी ने भारत में ईशनिंदा के खिलाफ एक सख्त कानून लाने की मांग की है.

कतर एयरवेज के खिलाफ मुहिम

VHP ने कतर एयरवेज के बायकॉट करने का आह्वान करते हुए चलाए जा रहे ट्विटर ट्रेंड का भी समर्थन किया. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े संगठन ने विवाद को लेकर कतर सरकार के रुख पर सवाल उठाया और कहा कि वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में हाल में मिले शिवलिंग को जब कुछ लोगों ने फव्वारा बताया तो इससे हिंदू मान्यताओं का अपमान हुआ है.

विहिप के बयान से एक दिन पहले सऊदी अरब, कतर, ईरान और कुवैत ने पैगंबर के खिलाफ दिए गए बयान पर अपनी निंदा प्रकट की थी और मान्यताओं व धर्मों का सम्मान करने का आह्वान किया था. संगठन के प्रवक्ता विनोद बंसल ने कतर सरकार के रुख पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया, 'हिंदू विरोधी और राष्ट्र विरोधी एम. एफ. हुसैन के लिए प्रेम और नूपुर शर्मा की निंदा, वाह कतर सरकार ! कतर एयरवेज का बहिष्कार करें.'

हिन्दू मान्यताओं का हुआ अपमान

विहिप के एक अन्य प्रवक्ता विजय शंकर ने ट्वीट किया, 'भारत में, ईशनिंदा कानून की अब बहुत जरूरत है. काशी में शिवलिंग को फव्वारा बताकर हिंदू मान्यताओं का अपमान किया गया, अब यह देखना है कि उनके खिलाफ क्या कार्रवाई की जाएगी.'

ये भी पढ़ें: पैगंबर पर बयान को लेकर की आलोचना, भारत ने पाकिस्तान को दिया मुंहतोड़ जवाब

बीजेपी ने रविवार को अपनी राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा को सस्पेंड और दिल्ली प्रदेश के मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को पार्टी से बाहर कर दिया था. दोनों नेताओं पर पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने का आरोप है. इनके बयानों की कई मुस्लिम देशों ने आलोचना की थी और भारतीय राजदूतों को तलब कर अपना विरोध दर्ज कराया था.

LIVE TV

Trending news