India slams Pakistan: पैगंबर पर बयान को लेकर की आलोचना, भारत ने पाकिस्तान को दिया मुंहतोड़ जवाब
Advertisement
trendingNow11210305

India slams Pakistan: पैगंबर पर बयान को लेकर की आलोचना, भारत ने पाकिस्तान को दिया मुंहतोड़ जवाब

India slams Pakistan: बीजेपी ने विवादित बयानों के लिए अपनी राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा को रविवार को पार्टी से निलंबित कर दिया. वहीं, दिल्ली यूनिट के मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को पार्टी नेतृत्व ने पार्टी से बाहर करने का फैसला लिया. दोनों नेताओं की विवादित टिप्पणियों को लेकर कई खाड़ी देशों ने कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है.

India slams Pakistan: पैगंबर पर बयान को लेकर की आलोचना, भारत ने पाकिस्तान को दिया मुंहतोड़ जवाब

India slams Pakistan: बीजेपी से निलंबित नेता नूपुर शर्मा की ओर से पैगम्बर मोहम्मद को लेकर दिए गए कथित विवादित बयान पर बवाल मच गया है. सत्ताधारी पार्टी ने एक्शन लेते हुए प्रवक्ता को सस्पेंड कर दिया. लेकिन इस बयान के बाद पाकिस्तान अपना एजेंडा सेट करने की फिराक में है, जिसका भारत की ओर से तीखा जवाब दिया गया है.

पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब

विदेश मंत्रालय ने इस मामले में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को करारा जवाब देते हुए कहा कि अल्पसंख्यकों के अधिकारों का लगातार उल्लंघन करने वाले एक देश की, किसी दूसरे देश में अल्पसंख्यकों के साथ हो रहे व्यवहार को लेकर टिप्पणी किसी के गले नहीं उतर रही है. जगजाहिर है कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के साथ ज्यादती कोई नहीं बात नहीं है और लगातार वहां हिन्दुओं, ईसाइयों, सिखों का उत्पीड़न हो रहा है.

मंत्रालय की ओर से आगे कहा गया कि पाकिस्तान अपने मुल्क में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा और उनके हालात की चिंता करे. पड़ोसी देश को सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने में नहीं लगना चाहिए और न ही किसी तरह का प्रोपेगेंडा चलाना चाहिए. वहीं इस्लामिक देशों के संगठन (OIC) के बयानों पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि भारत सभी धर्मों के प्रति सर्वोच्च सम्मान का भाव रखता है और 57 सदस्यीय समूह का बयान निहित स्वार्थी तत्वों की शह पर उसके विभाजनकारी एजेंडे को उजागर करता है. यहां भी विदेश मंत्रालय का इशारा पाकिस्तान की तरफ ही था. 

शहबाज शरीफ ने लगाए थे झूठे आरोप

इस मामले में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने बीजेपी नेताओं की ओर से पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित विवादित टिप्पणी की रविवार को निंदा की थी. पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया था कि भारत की वर्तमान सरकार धार्मिक स्वतंत्रता और विशेष रूप से मुसलमानों के अधिकारों को कुचल रही है. पाकिस्तान ने इन विवादित बयानों पर अपना विरोध दर्ज कराने के लिए सोमवार को भारतीय उच्चायोग के प्रभारी को तलब किया था.

गौरतलब है कि बीजेपी ने विवादित बयानों के लिए अपनी राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा को रविवार को पार्टी से निलंबित कर दिया. वहीं, दिल्ली यूनिट के मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को पार्टी नेतृत्व ने पार्टी से बाहर करने का फैसला लिया. दोनों नेताओं की विवादित टिप्पणियों को लेकर कई खाड़ी देशों ने कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है.

बीजेपी के एक्शन का किया स्वागत

बीजेपी नेताओं के बयान के बाद कतर, कुवैत और ईरान ने इस मामले में भारतीय राजदूतों को तलब किया और इस विवादित बयान की निंदा की. सऊदी अरब, बहरीन और अफगानिस्तान ने भी विवादित बयान की निंदा की है. सऊदी अरब के विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी करके बीजेपी प्रवक्ता की टिप्पणियों की निंदा की और कहा कि इनसे पैगंबर मोहम्मद का अपमान हुआ है.

उधर, बहरीन के विदेश मंत्रालय ने अपने नेताओं के खिलाफ बीजेपी की कार्रवाई का स्वागत किया. कुवैत के विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारतीय राजदूत को रविवार को तलब किया गया और एशिया मामलों के सहायक विदेश मंत्री ने उन्हें एक आधिकारिक विरोध नोट सौंपा, जिसमें पैगंबर के खिलाफ भाजपा नेता की टिप्पणियों को साफ तौर से खारिज करते हुए इनकी निंदा की गई है.

LIVE TV

Trending news