Doordarshan Anchor: इस मशहूर न्यूज एंकर ने दुनिया को कहा अलविदा, जीत चुकी हैं Best Anchor का अवॉर्ड
Advertisement
trendingNow11729247

Doordarshan Anchor: इस मशहूर न्यूज एंकर ने दुनिया को कहा अलविदा, जीत चुकी हैं Best Anchor का अवॉर्ड

Gitanjali Aiyar के परिवार के करीबी सूत्रों ने बताया कि पुरस्कार विजेता प्रस्तोता पार्किंसंस रोग से पीड़ित थीं और वह टहलने के बाद घर लौटते समय बेहोश हो गई थीं. अय्यर के परिवार में उनका एक पुत्र और पुत्री पल्लवी अय्यर हैं, जो एक पुरस्कार विजेता पत्रकार हैं.

 

Doordarshan Anchor: इस मशहूर न्यूज एंकर ने दुनिया को कहा अलविदा, जीत चुकी हैं Best Anchor का अवॉर्ड

Gitanjali Aiyar Died: दूरदर्शन पर अंग्रेजी में समाचार प्रस्तुत करने वाली भारत की पहली महिला प्रस्तोता गीतांजलि अय्यर का बुधवार को निधन हो गया. उनकी आयु 70 साल से अधिक थी. उनके परिवार के करीबी सूत्रों ने बताया कि पुरस्कार विजेता प्रस्तोता पार्किंसंस रोग से पीड़ित थीं और वह टहलने के बाद घर लौटते समय बेहोश हो गई थीं. अय्यर के परिवार में उनका एक पुत्र और पुत्री पल्लवी अय्यर हैं, जो एक पुरस्कार विजेता पत्रकार हैं.

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने एक ट्वीट में कहा, दूरदर्शन और ऑल इंडिया रेडियो पर सबसे पहले और बेहतरीन अंग्रेजी समाचार एंकरों में से एक, गीतांजलि अय्यर के निधन के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ. उन्होंने कहा कि अय्यर ने हर समाचार रिपोर्ट में 'विश्वसनीयता, व्यावसायिकता और एक अलग आवाज' लाई.

कोलकाता के लोरेटो कॉलेज से स्नातक, अय्यर 1971 में दूरदर्शन से जुड़ीं और उन्हें चार बार सर्वश्रेष्ठ एंकर का पुरस्कार मिला. उन्होंने 1989 में उत्कृष्ट महिलाओं के लिए इंदिरा गांधी प्रियदर्शिनी पुरस्कार भी जीता.

राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय (NSD) से डिप्लोमा धारक अय्यर समाचार कार्यक्रम प्रस्तुत करने के अलावा, कई प्रिंट विज्ञापनों में भी एक लोकप्रिय चेहरा रहीं और यहां तक ​​कि श्रीधर क्षीरसागर के टीवी नाटक खानदान में भी अभिनय किया. अपने दशकों लंबे शानदार करियर में, वह वर्ल्ड वाइल्डलाइफ फंड (WWF) से भी जुड़ी थीं.

जरूर पढ़ें...

CM ममता ने पीएम मोदी के लिए भेजे खास आम, 12 साल से निभा रहीं हैं परंपरा
16 हजार से ज्यादा मरीजों के दिल का इलाज, उम्र 41 साल...मशहूर डॉ की हार्ट अटैक से मौत 

 

Trending news