Famous Cardiologist Dies: 16 हजार से ज्यादा मरीजों के दिल का इलाज, उम्र 41 साल...मशहूर डॉ की हार्ट अटैक से मौत
Advertisement
trendingNow11729019

Famous Cardiologist Dies: 16 हजार से ज्यादा मरीजों के दिल का इलाज, उम्र 41 साल...मशहूर डॉ की हार्ट अटैक से मौत

Famous Cardiologist: एक रिपोर्ट के मुताबिक, डॉ गांधी हमेशा की तरह सोमवार को मरीजों से मिले और उस रात शहर के पैलेस रोड स्थित अपने घर लौट आए. उन्होंने भोजन किया और बेड पर चले गए. अगले दिन सुबह 6 बजे जब परिजन उन्हें जगाने गए तो उन्हें बेहोश पाया और अस्पताल ले गए. अस्पताल में डॉ गांधी को मृत घोषित कर दिया गया.

Famous Cardiologist Dies: 16 हजार से ज्यादा मरीजों के दिल का इलाज, उम्र 41 साल...मशहूर डॉ की हार्ट अटैक से मौत

Gujarat Famous Cardiologist Dies: गुजरात के जामनगर शहर के जाने-माने हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. गौरव गांधी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. वह 41 वर्ष के थे. उनके परिवार के सदस्यों और एक सहयोगी ने बुधवार को यह जानकारी दी. डॉ गांधी के आकस्मिक निधन से शहर सदमे और शोक में हैं. उनकी अंतिम यात्रा में सैकड़ों लोग शामिल हुए. डॉ गांधी गुरु गोविंदसिंह सरकारी अस्पताल में सेवाएं देते थे. अस्पताल के डॉ. एच के वासवदा ने कहा, डॉ गांधी ने बड़ी संख्या में हृदय संबंधी सर्जरी की थीं.

16 हजार से ज्यादा दिल के मरीजों का इलाज

डॉ गौरव गांधी के निधन से लोग हैरान हैं. आखिर इतने युवा और ह्दय के विशेषज्ञ की मौत हार्ट अटैक से कैसे हो गई. रिपोर्ट्स के मुताबिक, गौरव गांधी ने अपने करियर में 16,000 से ज्यादा दिल के मरीजों का इलाज किया था.  एक रिपोर्ट के मुताबिक, डॉ गांधी हमेशा की तरह सोमवार को मरीजों से मिले और उस रात शहर के पैलेस रोड स्थित अपने घर लौट आए. उन्होंने भोजन किया और बेड पर चले गए. अगले दिन सुबह 6 बजे जब परिजन उन्हें जगाने गए तो उन्हें बेहोश पाया और अस्पताल ले गए. अस्पताल में डॉ गांधी को मृत घोषित कर दिया गया.

डॉ गांधी ने जामनगर से अपनी बुनियादी चिकित्सा की डिग्री और अहमदाबाद से कार्डियोलॉजी में विशेषज्ञता हासिल की, जिसके बाद वे अभ्यास करने के लिए अपने गृहनगर लौट आए. वह कथित तौर पर फेसबुक पर 'हाल्ट हार्ट अटैक' अभियान से जुड़े थे. 

जामनगर शहर में गुरु गोबिंद सिंह (जीजी) जनरल अस्पताल के सहायक चिकित्सा अधीक्षक और एमपी शाह गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में मेडिसिन के प्रोफेसर डॉ. सौगत चटर्जी ने कहा कि डॉ गांधी वह युवा थे, शारीरिक रूप से बहुत सक्रिय थे, दिन में लगभग 14 घंटे काम करते थे. वह धूम्रपान भी नहीं करते थे. उन्हें दिल से संबंधित कोई बीमारी भी नहीं थी.

जरूर पढ़ें...

CM ममता ने पीएम मोदी के लिए भेजे खास आम, 12 साल से निभा रहीं हैं परंपरा
मणिपुर में एंबुलेंस को रास्ते में रोक कर भीड़ ने लगाई आग, बच्चे और मां समेत 3 की मौत

 

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news