कुमारस्वामी बोले- शाम 4 बजे तक भाजपा हमारे विधायकों को तोड़ने की कोशिश करेगी
Advertisement

कुमारस्वामी बोले- शाम 4 बजे तक भाजपा हमारे विधायकों को तोड़ने की कोशिश करेगी

कांग्रेस ने अपना समर्थन जेडीएस को दे दिया है. अगर कांग्रेस और जेडीएस इस शक्ति परीक्षण में जीते तो मुख्यमंत्री जेडीएस के एचडी कुमारस्वामी बनेंगे.

कुमारस्वामी बोले- शाम 4 बजे तक भाजपा हमारे विधायकों को तोड़ने की कोशिश करेगी

नई दिल्ली : कर्नाटक का सियासी तूफान सभी की धड़कनें बढ़ाता जा रहा है. शाम 4 बजे तय हो जाएगा कि सत्ता का ताज किसके सिर सजेगा. भाजपा के पास 104 विधायक हैं वहीं कांग्रेस और जेडीएस का दावा है कि उनके पास 116 विधायकों का समर्थन है. सरकार हम ही बनाएंगे. वहीं भाजपा अपने पास पूरे नंबर होने का दावा कर रही है. उसे भरोसा है कि कांग्रेस और जेडीएस के कुछ विधायक टूटकर उसके पाले में आएंगे.

कांग्रेस ने अपना समर्थन जेडीएस को दे दिया है. अगर कांग्रेस और जेडीएस इस शक्ति परीक्षण में जीते तो मुख्यमंत्री जेडीएस के एचडी कुमारस्वामी बनेंगे. शक्ति परीक्षण से पहले कुमारस्वामी ने कहा, मेरे लिए आज का दिन नहीं बल्कि आने वाले दिन अहम होने वाले हैं. उन्होंने कहा, शाम 4 बजे तक भाजपा हमारे विधायकों को तोड़ने का प्रयास कर सकती है. लेकिन हमारे विधायक हमारे साथ हैं. कोई भी विधायक दूसरी तरफ नहीं है. किसी भी विधायक को पकड़ा नहीं गया है. मैं और सिद्दारमैया साथ साथ हैं.

कांग्रेस और जेडीएस के विधायकों को विधानसभा में बहुमत परीक्षण से पहले खरीद-फरोख्त से बचाने के लिए हैदराबाद ले जाने के कुछ ही घंटों के बाद दोनों नेता भी हैदराबाद पहुंचे. सिद्धारमैया ने होटल ताज कृष्णा पहुंचकर शनिवार को बहुमत परीक्षण के संबंध में विधायकों से चर्चा की.

LIVE: बेंगलुरु के शंगरीला होटल लाए गए बीजेपी विधायक, येदियुरप्‍पा बोले- '5 बजे के बाद जश्‍न होगा'

कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, "वरिष्ठ नेता ने विधायकों को शक्ति परीक्षण के दौरान भाजपा को पराजित करने के लिए सामंजस्य बिठाने का निर्देश दिया. बैठक में पार्टी के सभी विधायक शामिल हुए." कुमारस्वामी ने भी हैदराबाद के नोवोटल होटल में जाकर अपनी पार्टी के विधायकों से मुलाकात की. जद(एस) नेता ने अपने पार्टी विधायकों के साथ शनिवार को अपनाई जाने वाली रणनीति के बारे में चर्चा की. उसके बाद उन्होंने ताज कृष्णा होटल जाकर कांग्रेस नेताओं और विधायकों से मुलाकात की.

Trending news