Advertisement
trendingPhotos2232246
photoDetails1hindi

बच्चों को स्कूल लंच में दें ये हेल्दी और टेस्टी चीजें, चट कर जाएगा पूरा टिफिन

बच्चों के खान-पान का आपको अच्छे से ध्यान रखना काफी ज्यादा जरूरी होता है.  बच्चे का शरीर काफी ज्यादा नाजूक होता है. उनकी डाइट का आपको ध्यान रखना काफी ज्यादा जरूरी होता है. स्कूल लंच में बच्चों को आपको कुछ ऐसी चीजों को देना चाहिए, जिससे वो पूरा लंच चट कर जाएं.

 

पोहा

1/5
पोहा

बच्चों के लंच में आपको हमेशा हेल्दी चीजों को ही शामिल करना चाहिए. उनकी डाइट में जरा सी भी लापरवाही अगर होती है, तो कई बीमारियों के शिकार भी हो सकते हैं. बच्चों का शरीर काफी ज्यादा नाजूक होता है. आपको उनके टिफिन में पोहा देना चाहिए. ये आपके बच्चें के पेट को ठीक रखने के लिए भी काफी ज्यादा फायदेमंद होता है. 

मसाला कॉर्न

2/5
मसाला कॉर्न

मसाला कॉर्न बच्चों के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद होता है. अगर इसको आप अपने बच्चों के लंच में देते हैं, तो बच्चें इसको चटकारे ले लेकर खाएंगे. मक्खन, नमक, काली मिर्च इन सबको आपको बच्चों के हिसाब से डाल लेना चाहिए. अजवाइन भी आपको डालना चाहिए, ताकि आपके बच्चें का पेट खराब न हो. नींबू का रस अच्छे से मिला लें.

सैंडविच

3/5
सैंडविच

 सैंडविच भी बच्चों को काफी ज्यादा पसंद आते हैं. अगर आपका बच्चा हमेशा लंच वापिस ले आता है, तो आपको इसको बनाकर बच्चों को देना चाहिए. एक ब्रेड स्लाइस पर टमाटर और खीरे कटे हुए आपको रख देने हैं और नमक, काली मिर्च, चिली फ्लेक्स, ओरेगानो को ऊपर से डाल लेना है.

 

फ्राइड राइस

4/5
फ्राइड राइस

फ्राइड राइस आपको बच्चों को बनाकर देने चाहिए, ऐसा करने से बच्चें की सेहत भी ठीक रहेगी और पेट भी भरा रहेगा. उसमें खूब सारी सब्जियों का भी इस्तेमाल करना चाहिए, ये बच्चें के लिए भी फायदेमंद होगा.  बच्‍चे की इम्‍यूनिटी को भी ठीक रखने के लिए आपको रोजाना इसका सेवन करना ही चाहिए.

बेसन का चीला

5/5
बेसन का चीला

बच्चे को लंच में बेसन का चीला भी आप बनाकर दे सकते हैं. इसको खाकर बच्चें को बहुत ज्यादा अच्छा लगेगा. अगर आप चाहते हैं, कि आपका बच्चा लंच को घर वापिस न लाएं, तो आपको उनकी लंच में इस चीज को बनाकर देना चाहिए.

ट्रेन्डिंग फोटोज़