'टीम से बाहर करने का मानदंड उम्र नहीं'
Advertisement
trendingNow19666

'टीम से बाहर करने का मानदंड उम्र नहीं'

ऑस्ट्रेलिया में मिली हार के मद्देनजर क्रिकेटरों को बाहर करने की उठ रही मांग के बीच पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर ने कहा कि ऐसे फैसले सिर्फ उम्र के आधार पर नहीं लिये जाने चाहिए।

मुंबई : ऑस्ट्रेलिया में मिली हार के मद्देनजर सीनियर क्रिकेटरों को टीम से बाहर करने की मांग के बीच पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर ने कहा कि ऐसे फैसले सिर्फ उम्र के आधार पर नहीं लिये जाने चाहिए।

 

उन्होंने एक कार्यक्रम से इतर यहां कहा, ‘यह खिलाड़ियों की फार्म और फिटनेस पर निर्भर करता है। क्रिकेट में उम्र कोई मानदंड नहीं है बल्कि खराब प्रदर्शन करने वालों को बाहर किया जाना चाहिए।’ पूर्व मुख्य चयनकर्ता ने कहा कि भारतीय टीम के हश्र से वह हैरान नहीं हैं। उन्होंने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया में जो कुछ हुआ, उससे मैं हैरान नहीं हूं। भारत की गेंदबाजी, बल्लेबाजी और उन हालात में कुछ भी अपेक्षा के अनुरूप नहीं रहा।’ उन्होंने इसके लिए चयनकर्ताओं को दोषी ठहराते हुए कहा कि उन्होंने अच्छी बेंच स्ट्रेंथ तैयार नहीं की।

 

उन्होंने कहा, ‘इस चयन समिति ने किसी को तैयार नहीं किया। अजिंक्य रहाणे एक महीने तक ऑस्ट्रेलिया में रहा लेकिन एक भी मैच नहीं खेला। इसका क्या कारण है। रोहित शर्मा ने एक भी मैच नहीं खेला और फिर उनसे पहले ही मैच में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कैसे की जा सकती है।’ (एजेंसी)

Trending news