राष्ट्रपति ने अफजल गुरू समेत 7 अन्य की दया याचिकाएं लौटाईं
Advertisement
trendingNow136956

राष्ट्रपति ने अफजल गुरू समेत 7 अन्य की दया याचिकाएं लौटाईं

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरू समेत सात दोषियों की दया याचिकाओं को केंद्रीय गृह मंत्रालय के विचारार्थ लौटा दिया है।

नई दिल्ली: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरू समेत सात दोषियों की दया याचिकाओं को केंद्रीय गृह मंत्रालय के विचारार्थ लौटा दिया है।
आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि राष्ट्रपति की ओर से सभी लंबित दया याचिकाओं को नये गृह मंत्री के कार्यभार संभालने के बाद उनके विचार के लिए भेजना एक सामान्य प्रक्रिया है।
उन्होंने कहा कि सुशील कुमार शिंदे ने एक अगस्त को गृहमंत्री के तौर पर कामकाज संभाला था , उसके बाद से गुरू की दया याचिका समेत सात दया याचिकाओं को विचारार्थ शिंदे को भेजा गया।
सभी सात दया याचिकाओं को पहले राष्ट्रपति को अंतिम निपटारे के लिए भेजा गया था जिसके साथ संबंधित राज्य सरकार की राय और गृह मंत्रालय की सिफारिश थी।
सूत्रों ने कहा कि दिल्ली सरकार और गृह मंत्रालय दोनों ने गुरू की पत्नी द्वारा दाखिल दया याचिका को राष्ट्रपति द्वारा खारिज किये जाने की सिफारिश की थी।
इन सात दया याचिकाओं के अलावा अलग अलग दोषियों की पांच अन्य दया याचिकाओं पर गृह मंत्रालय में जरूरी प्रक्रिया चल रही है। सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रपति के विचारार्थ दो अन्य दया याचिकाएं लंबित हैं। (एजेंसी)

Trending news