आंकड़े प्राप्त करने को विशेषज्ञों की मदद लेंगे: चह्वाण
Advertisement
trendingNow122850

आंकड़े प्राप्त करने को विशेषज्ञों की मदद लेंगे: चह्वाण

महाराष्ट्र सरकार मंत्रालय के उपरी तलों पर आग लगने से क्षतिग्रस्त हुए कंप्यूटर के हार्ड डिस्क से आंकड़े फिर प्राप्त करने के लिए आईटी संस्था नासकॉम, साइबर प्रकोष्ठ और यहां तक कि विदेशी विशेषज्ञों से मदद लेगी।

मुंबई : महाराष्ट्र सरकार मंत्रालय के उपरी तलों पर आग लगने से क्षतिग्रस्त हुए कंप्यूटर के हार्ड डिस्क से आंकड़े फिर प्राप्त करने के लिए आईटी संस्था नासकॉम, साइबर प्रकोष्ठ और यहां तक कि विदेशी विशेषज्ञों से मदद लेगी।
मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने दुर्घटना की समीक्षा के लिए विधान भवन में राज्य कैबिनेट की बैठक के बाद यह घोषणा की। चव्हाण ने कहा कि हम हार्ड डिस्क को बहाल करने और उससे आंकड़े फिर प्राप्त करने का प्रयास करेंगे। हम नासकॉम, साइबर प्रकोष्ठ और विदेशी विशेषज्ञों तक की मदद लेंगे। उन्होंने कहा कि आदर्श घोटाले से संबंधित सभी फाइलों को सीबीआई को सौंपा गया है इसलिए यह सवाल ही नहीं है कि इससे लोग प्रभावित होंगे।
उन्होंने कहा कि 2.27 लाख से अधिक फाइलों को स्कैन किया गया है। उन्होंने कहा कि आग सुरक्षा प्रणाली में खामियां हो सकती हैं जिस पर हम गौर कर रहे हैं। चव्हाण ने कहा कि जब तक ढांचे की सुरक्षा का ऑडिट नहीं हो जाता तब तक मंत्रालय पहुंच से बाहर रहेगा। उन्होंने कहा कि मंत्रियों से दौरे रद्द करने और अपने..अपने कार्यालयों में दस्तावेजों को बहाल करने के काम की समीक्षा करने को कहा गया है। (एजेंसी)

Trending news