पंजाब: गुरदासपुर में तनाव के बाद कर्फ्यू
Advertisement

पंजाब: गुरदासपुर में तनाव के बाद कर्फ्यू

शिवसेना कार्यकर्ताओं और कुछ सिख युवकों के बीच तनाव गहराने के बाद गुरदासपुर में गुरुवार को कर्फ्यू लगा दिया गया।

 

चंडीगढ़ : शिवसेना कार्यकर्ताओं और कुछ सिख युवकों के बीच तनाव गहराने के बाद गुरदासपुर में गुरुवार को कर्फ्यू लगा दिया गया। गुरदासपुर के उपायुक्त मोहिंदर सिंह कैंथ ने बताया कि शिवसैनिकों और सिख समेत कुछ अन्य युवाओं के बीच तनाव बढने के बाद गुरदासपुर शहर में आज कर्फ्यू लगा दिया गया। उन्होंने बताया कि पंजाब बंद के दौरान कल झड़प के बाद कुछ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करने के विरोध में शिवसैनिकों ने गुरदासपुर में आज बंद का आह्वान किया था।

 

सूत्रों के मुताबिक बंद के दौरान हिंदुओं के अधिकांश प्रतिष्ठान बंद रहे, वहीं सिखों के प्रतिष्ठान खुले रहे जिसको लेकर शिव सैनिकों और कुछ सिख युवकों में झड़प हो गयी जिससे शहर में तनाव व्याप्त हो गया। उन्होंने बताया कि दोनों समूहों को तितर बितर करने के लिए पुलिस ने कथित तौर पर गोली चलाई, जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया। हालांकि, कैंथ ने बताया कि पुलिस ने दोनों समूहों को वहां से हटाने के लिए गोली चलाई जिसमें एक व्यक्ति जख्मी हुआ है।

 

उन्होंने कहा कि हमलोग तथ्य का पता लगा रहे हैं कि क्या गोलीबारी में एक व्यक्ति घायल हुआ है। सूत्रों ने बताया कि कल पंजाब बंद के दौरान हुई झड़प को लेकर 14 हिंदुओं के खिलाफ मामला दर्ज होने का शिवसैनिक विरोध कर रहे है। हनुमान चौक पर भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हवा में गोलियां चलानी पड़ीं। पुलिस ने लाठी चार्ज किया और आंसू गैस के गोले भी छोड़े।

(एजेंसी)

Trending news