भोपाल में इंजेक्शन से 2 बच्चों की मौत
Advertisement

भोपाल में इंजेक्शन से 2 बच्चों की मौत

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के कमला नेहरू चिकित्सालय में कथित तौर पर इलाज में लापरवाही बरतते हुए इंजेक्शन लगाए जाने के कारण दो बच्चों की मौत हो गई, जबकि 15 की हालत गम्भीर बनी हुई है।

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के कमला नेहरू चिकित्सालय में कथित तौर पर इलाज में लापरवाही बरतते हुए इंजेक्शन लगाए जाने के कारण दो बच्चों की मौत हो गई, जबकि 15 की हालत गम्भीर बनी हुई है। मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।
कमला नेहरू चिकित्सालय के बाल वार्ड में भर्ती बच्चों को मंगलवार रात इंजेक्शन दिए गए। कुछ देर बाद इन बच्चों की तबियत बिगड़ने लगी, उल्टी हुई और बाद में दो बच्चों की मौत हो गई, जबकि 15 की हालत चिंताजनक बनी हुई है। बच्चों की मौत व हालत बिगड़ने के बाद परिजनों ने अस्पताल परिसर में जमकर हंगामा किया।
चिकित्सा शिक्षा मंत्री अनूप मिश्रा ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। मिश्रा का कहना है कि जांच समिति में कमला नेहरू अस्पताल के चिकित्सकों को नहीं रखा गया है। मौत कैसे हुई, इसकी जानकारी जांच के बाद ही मिल सकेगी। वैसे बच्चों के परिजनों का कहना है कि चिकित्सकों द्वारा बच्चों को गलत इंजेक्शन दिए गए। (एजेंसी)

Trending news