चॉपर डील: हाश्के का पूर्व वायुसेना प्रमुख से मिलने का दावा
Advertisement
trendingNow172828

चॉपर डील: हाश्के का पूर्व वायुसेना प्रमुख से मिलने का दावा

अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर घोटाले में कथित बिचौलिया गुइदो हाश्के ने इतालवी अदालत में घोटाले में अपनी भूमिका को बयान करने के दौरान कहा कि वह पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी से छह बार मिले थे।

नई दिल्ली : अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर घोटाले में कथित बिचौलिया गुइदो हाश्के ने इतालवी अदालत में घोटाले में अपनी भूमिका को बयान करने के दौरान कहा कि वह पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी से छह बार मिले थे।
मीडिया में आई खबरों के अनुसार मिलान की एक अदालत में पांच घंटे तक चली सुनवाई के दौरान हाश्के ने कहा कि एक योजना थी कि कुल सौदे का 7 फीसदी कमीशन तीन त्यागी बंधुओं (तत्कालीन वायु सेना प्रमुख एसपी त्यागी के चचेरे भाई) के बीच बांटा जाए।
एक इतालवी समाचार वेबसाइट के अनुसार, हाश्के ने इसके बाद अदालत से कहा कि उन्होंने शशि त्यागी से कम से कम छह या सात बार मुलाकात की थी। हाश्के ने उनके और इस प्रकरण में शामिल लोगों के बीच रोम और दुबई में विभिन्न स्थानों पर हुई विभिन्न बैठकों का भी ब्योरा दिया। सुनवाई के दौरान हाश्के ने कहा कि उसने सौदे का सात फीसदी रकम अपने हिस्से के तौर पर और तीन त्यागी बंधुओं को देने के लिए अलग कर रखी थी। स्विस अधिकारियों के प्रत्यर्पित करने के बाद हाश्के को हाल में इतालवी अधिकारियों ने गिरफ्तार किया था। (एजेंसी)

Trending news