मोदी के पीएम बनने पर आनंदी बेन होंगी गुजरात की सीएम!
Advertisement
trendingNow182978

मोदी के पीएम बनने पर आनंदी बेन होंगी गुजरात की सीएम!

चुनाव सर्वेक्षण में राजग की जीत की भविष्यवाणी किये जाने के बाद गुजरात भाजपा के नेताओं की आज बैठक हुई है जिसके बाद से मोदी के उत्तराधिकारी की तलाश के बारे में अटकलें तेज हो गई हैं। हालांकि पार्टी ने इन बातों को खारिज करते हुए इसे नियमित चर्चा बताया है।

fallback

ज़ी मीडिया ब्यूरो
अहमदाबाद : एग्जिट पोल में एनडीए की जीत की भविष्यवाणी किए जाने के बाद गुजरात भाजपा के नेताओं की आज बैठक हुई है जिसके बाद से मोदी के उत्तराधिकारी की तलाश के बारे में अटकलें तेज हो गई हैं। गुजरात के अगले मुख्यमंत्री की रेस में सबसे आगे आनंदी बेन पटेल हैं, जो गुजरात की राजस्व मंत्री हैं। इनके अलावे इस रेस में उत्तरप्रदेश में पार्टी के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अमित शाह, नितिन पटेल, सौरभ पटेल के अलावा प्रदेश पार्टी के संगठन सचिव भिखू दलसानिया भी शामिल हैं। नितिन और दलसानिया खुले तौर पर इस पद के लिए अपनी इच्छा व्यक्त कर चुके हैं।
हालांकि पार्टी ने इन बातों को खारिज करते हुए इसे नियमित चर्चा बताया है। भाजपा की राज्य इकाई के महासचिव विजय रूपानी ने इन बैठकों को नियमित बताया और कहा कि अगले मुख्यमंत्री के बारे में कोई भी निर्णय 16 मई के बाद लिया जाएगा जब लोकसभा चुनाव के परिणाम सामने आ जाएंगे। रूपानी ने कहा, अगले मुख्यमंत्री के बारे में चर्चा 16 मई के बाद ही होगी। वह भी हमारे केंद्रीय संसदीय बोर्ड के निर्णय के अनुरूप होगी।
पार्टी सूत्रों ने कहा कि गुजरात भाजपा के कोर ग्रुप की आज बैठक हुई जो कल समाप्त हुए नौ चरणों के लोकसभा चुनाव के बाद स्थिति की समीक्षा का हिस्सा थी। बैठक की अध्यक्षता राज्य भाजपा के प्रमुख आर सी फालदू ने की जिसके बाद यह अटकलें लगने लगी कि मोदी के उत्तराधिकारी के बारे में चर्चा की गई। इसके बाद वह दिल्ली रवाना हो गए। गांधीनगर में भाजपा विधायक दल और राज्य में पार्टी के प्रमुख पदाधिकारियों की बाद में बैठक होनी है जहां भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे। इससे इन अटकलों को और बल मिला है।

Trending news