नरेंद्र मोदी ने राहुल से पूछा-क्या ‘मामा के घर’ से छत्तीसगढ़ के लिए पैसा आया?
Advertisement
trendingNow171177

नरेंद्र मोदी ने राहुल से पूछा-क्या ‘मामा के घर’ से छत्तीसगढ़ के लिए पैसा आया?

प्रधानमंत्री पद के लिए भाजपा के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने गांधी परिवार पर सीधा हमला करते हुए गुरुवार को राहुल से पूछा कि क्या छत्तीसगढ़ के लिए केंद्रीय धनराशि उनके ‘मामा के घर’ से आई थी। मोदी ने इसके साथ ही कहा कि सोनिया गांधी को ‘शहजादे’ को कांग्रेस की बागडोर थमा देनी चाहिए।

fallback

बेमेतरा (कवरधा) : प्रधानमंत्री पद के लिए भाजपा के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने गांधी परिवार पर सीधा हमला करते हुए गुरुवार को राहुल से पूछा कि क्या छत्तीसगढ़ के लिए केंद्रीय धनराशि उनके ‘मामा के घर’ से आई थी। मोदी ने इसके साथ ही कहा कि सोनिया गांधी को ‘शहजादे’ को कांग्रेस की बागडोर थमा देनी चाहिए।
मोदी ने 2जी और कोयला घोटालों में करोड़ों रुपये के घोटालों का उल्लेख करते हुए कहा कि कांग्रेस ने ‘भ्रष्टाचार में पीएचडी’ की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश पर बोझ बन गई है और उसे उखाड़ फेंकने की जरूरत है। उन्होंने 19 नवम्बर को होने वाले दूसरे चरण के विधानसभा चुनाव से पहले यहां छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमण सिंह के गृह नगर कवरधा सहित छत्तीसगढ़ में एक के बाद एक जनसभाओं को संबोधित करते हुए रायशुमारी का विरोध करने के लिए कांग्रेस को यह कहते हुए आड़े हाथों लिया कि उसकी ‘बेतुकी’ मांग और ‘हताश’ चालों के पीछे चुनाव हारने का उसका भय है।
मोदी ने कहा कि वे वर्ष 2014 का चुनाव हारने जा रहे हैं। भाजपा और राजग दिल्ली में सरकार बनाने जा रहे हैं। इसलिए वे सभी रायशुमारियों पर प्रतिबंध लगाने का प्रयास कर रहे हैं। इन डरे हुए भयभीत लोगों को सत्ता जाने का डर सता रहा है। वे बेतुकी बातें कर रहे हैं और उतावली रणनीति अपना रहे हैं।
मोदी ने सोनिया गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें यह आरोप लगाने से पहले ‘कुछ तैयारी करके यहां आना चाहिए’ कि राज्य अभी भी गरीब है और भाजपा के कुशासन से प्रभावित है। उन्होंने पांच रैलियों में से पहली रैली में कहा कि कांग्रेस के सभी नेताओं.प्रधानमंत्री, वित्त मंत्री ने छत्तीसगढ़ सरकार की प्रशंसा की है। आपकी सरकार ने कई पुरस्कार दिये हैं और छत्तीसगढ़ को कई बार सम्मानित किया है। राज्य ने रमन सिंह के नेतृत्व में प्रगति की है। भाजपा नेता ने कहा कि कांग्रेस को उन चुनावी वादों को उन राज्यों में पहले क्रियान्वित करना चाहिए जहां वह सत्ता में है, जैसे मुफ्त चावल और 24 घंटे बिजली।
मोदी ने जानना चाहा कि कांग्रेस मुख्यमंत्री पद के अपने उम्मीदवार की घोषणा करने से घबरा क्यों रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेताओं का यदि एक स्टिंग कराया जाए तो वे मुख्यमंत्री के लिए अपने उम्मीदवार के तौर पर अजित जोगी का नाम लेते हैं। ऐसा क्यों है कि आपको उनका नाम घोषित होने पर चुनाव में हार का भय सताता है। ऐसी कौन सी बातें हैं जो आपको उनका नाम घोषित करने से रोक रही हैं? उन्होंने छत्तीसगढ़ में पहले चरण के मतदान में हुए माओवादी हमले में सुरक्षा कर्मियों के शहीद होने पर संवेदना जतायी और कहा कि चुनाव आयोग को ऐसे शहीदों का नाम अपनी वेबसाइट पर डालना चाहिए। उन्होंने कहा कि उसे उनका 25 जनवरी को सम्मान भी करना चाहिए जो कि मतदाता दिवस के तौर पर मनाया जाता है।
मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ को भारी धनराशि देने का कांग्रेस का दावा राज्य के लोगों का अपमान है। उन्होंने कहा कि सोनिया मैडम और शहजादे (राहुल) यहां पर आये थे, कहा कि इतना अनाज और पैसा दिया गया। क्या आप लोग यहां पर भीख मांगने के कटोरे के साथ खड़े हैं। कांग्रेस किस तरह की भाषा का इस्तेमाल कर रही है। मोदी ने इस बात पर जोर दिया कि केंद्रीय धनराशि पर जनता का अधिकार है। उन्होंने कांग्रेस उपाध्यक्ष पर निशाना साधा और सोनिया गांधी के इतालवी मूल पर तीखा हमला बोला। मोदी ने रायपुर से 90 किलोमीटर दूर बेमेतरा में आयोजित अपनी पहली रैली में कहा कि मैं शहजादे से पूछना चाहता हूं कि आप यह कहते रहते हैं कि हमने इतना पैसा दिया, मैं यह पूछना चाहता हूं कि क्या उन्हें यह पैसा उनके मामा के घर से मिला। क्या आपने पैसा अपने मामा के घर से लेकर दिया? यह जनता का पैसा है। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर तीखा हमला करते हुए कहा कि मैडम, आप बीमार हैं। शहजादे को बागडोर संभालने दीजिए।

Trending news