मनसे पर रुख स्पष्ट करे बीजेपी: उद्धव ठाकरे
Advertisement

मनसे पर रुख स्पष्ट करे बीजेपी: उद्धव ठाकरे

नरेंद्र मोदी ने मंगलवार रात शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से बात की जो हाल में भाजपा की मनसे प्रमुख राज ठाकरे से बढ़ती नजदीकियों को लेकर नाराज हैं। समझा जाता है कि मोदी ने उन्हें आश्वासन दिया कि शिवसेना-भाजपा का 25 वर्ष पुराना गठबंधन जारी रहेगा।

fallback

मुंबई : नरेंद्र मोदी ने मंगलवार रात शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से बात की जो हाल में भाजपा की मनसे प्रमुख राज ठाकरे से बढ़ती नजदीकियों को लेकर नाराज हैं। समझा जाता है कि मोदी ने उन्हें आश्वासन दिया कि शिवसेना-भाजपा का 25 वर्ष पुराना गठबंधन जारी रहेगा।
भाजपा के वरिष्ठ नेता राजीव प्रताप रूडी की उद्धव से मुलाकात के बाद मोदी ने उन्हें फोन किया। उधर, रूडी ने शिवसेना नेता से मिलने से पहले संवाददाताओं से कहा कि महाराष्ट्र में, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र फड़नविस हमारे नेता हैं। शिवसेना हमारा सबसे मजबूत सहयोगी दल है। पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने शिवसेना की नाराजगी दूर करने की जिम्मेदारी महाराष्ट्र में भाजपा के प्रभारी रूडी को सौंपी है। लोकसभा चुनावों के बारे में नितिन गडकरी और मनसे नेता राज ठाकरे की मुलाकात के बाद शिवसेना ने नाराजगी जताई थी।
भाजपा के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी की मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे से मुलाकात को लेकर शिवसेना नाराज थी। पिछले हफ्ते यह बैठक यहां के एक होटल में हुई थी जिसमें बताया जाता है कि आगामी लोकसभा चुनावों में भगवा वोटों के बंटवारे को रोकने को लेकर बातचीत हुई थी। शिवसेना के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि मोदी ने उद्धव से कहा कि शिवसेना भाजपा की पुरानी एवं विश्वस्त सहयोगी है। नेता ने कहा कि मोदी ने वर्तमान परिस्थितियों में चिंताओं को दूर करने का प्रयास किया।
उद्धव से मुलाकात के बाद रूडी ने बांद्रा में उनके आवास पर संवाददाताओं से कहा कि शिवसेना-भाजपा गठबंधन में सब कुछ ठीकठाक है। शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के साथ नजदीकी पर भाजपा से आज स्थिति साफ करने को कहा। उद्धव ने अपने सहयोगी दल से सवाल किया है कि क्या उसके लिए किसी भी दल का समर्थन लेना ठीक है जैसा कि आप ने दिल्ली में कांग्रेस के साथ किया। शिवसेना अध्यक्ष ने पार्टी पदाधिकारियों और लोकसभा उम्मीदवारों की बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा कि भाजपा को स्पष्ट करना चाहिए कि महाराष्ट्र भाजपा में फैसले लेने के लिए कौन अधिकृत है? पार्टी मुख्यालय सेना भवन में मीडियाकर्मियों से बातचीत में उद्धव ने कहा कि गोपीनाथ मुंडे और उनकी टीम के साथ उनके अच्छे रिश्ते हैं।
उद्धव ने कहा कि हालांकि अचानक से कुछ लोग श्रेय लेने के लिए बीच में आ गए। उद्धव ने भाजपा से पूछा कि अगर जरूरत पड़ी तो क्या आप (भाजपा) किसी का भी समर्थन ले लेंगे, जैसा कि केजरीवाल ने किया। जैसा कि पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर ने राजीव गांधी का समर्थन लेकर किया। क्या वे जरूरत पड़ने पर कांग्रेस का समर्थन भी ले लेंगे? उन्होंने कहा कि अगर इस तरह की चीज सामने आती हैं तो हममें और केजरीवाल में क्या अंतर रह जाएगा। (एजेंसी)

Trending news