जेएंडके: जलनिकासी तेज करने के लिए लोगों ने तटबंध काटे
Advertisement
trendingNow1233523

जेएंडके: जलनिकासी तेज करने के लिए लोगों ने तटबंध काटे

बाढ़ के पानी के स्तर में कमी लाने के लिए पानी निकालने वाले पम्प के असफल साबित होने के बाद कश्मीर में बाढ़ से सबसे बुरी तरह प्रभावित हुए इलाकों में शामिल राजबाग और जवाहर नगर इलाके के लोगों ने गुरुवार को कई जगहों पर तटबंधों को काट दिया ताकि पानी पास से गुजर रही जलधारा के साथ बह जाए।

श्रीनगर : बाढ़ के पानी के स्तर में कमी लाने के लिए पानी निकालने वाले पम्प के असफल साबित होने के बाद कश्मीर में बाढ़ से सबसे बुरी तरह प्रभावित हुए इलाकों में शामिल राजबाग और जवाहर नगर इलाके के लोगों ने गुरुवार को कई जगहों पर तटबंधों को काट दिया ताकि पानी पास से गुजर रही जलधारा के साथ बह जाए।

जल के तेजी से निकासी के लिए जवाहर नगर, पदशाही बाग और कुरसू में तटबंध काटे गए। इन जगहों पर पानी अब भी जमीन से पांच फुट की उंचाई तक जमा हुआ है। जवाहर नगर के निवासी अब्दुल रहमान ने कहा कि तीन दिनों से काम कर रहे पानी के पम्प जलस्तर कुछ ही इंच घटा पाए। इसलिए हमने दोनों तरफ जलस्तर का जायजा लिया और पाया कि तटबंधों को काटने से जलनिकासी तेज करने में मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा कि कल शाम 6 बजे से जलस्तर में 18 इंच से अधिक की कमी आई है। रहमान ने कहा कि पदशाही बाग और कुरसू में तटबंधों पर दो और जगह कटाव से हमें उम्मीद है कि पानी दो से तीन दिनों में बाहर निकल जाएगा।

Trending news