सुपर 30 के संस्थापक को हार्वर्ड में संबोधन देने का न्‍यौता
Advertisement
trendingNow1234432

सुपर 30 के संस्थापक को हार्वर्ड में संबोधन देने का न्‍यौता

भारतीय गणितज्ञ और सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार को प्रतिष्ठित मेसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमआईटी) और हार्वर्ड यूनिवर्सिटी ने संबोधन देने के लिए आमंत्रित किया है। कुमार को यह निमंत्रण गरीब बच्चों को आईआईटी में प्रवेश दिलाने के लिए मार्गदर्शन देने के अपने वैश्विक रूप से चर्चित प्रयास पर संबोधन देने के लिए मिला है।

न्यूयार्क : भारतीय गणितज्ञ और सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार को प्रतिष्ठित मेसाचुसेट्स इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एमआईटी) और हार्वर्ड यूनिवर्सिटी ने संबोधन देने के लिए आमंत्रित किया है। कुमार को यह निमंत्रण गरीब बच्चों को आईआईटी में प्रवेश दिलाने के लिए मार्गदर्शन देने के अपने वैश्विक रूप से चर्चित प्रयास पर संबोधन देने के लिए मिला है।

एक मीडिया विज्ञप्ति में कहा गया कि कुछ वित्तीय दिक्कतों के चलते वषरें पहले कैंब्रिज विश्वविद्यालय में पढ़ाई न कर पाने वाले कुमार एमआईटी मीडिया लैब में 30 सितंबर को संबोधन देंगे। यह लैब एक अंतरसंकायी शोध प्रयोगशाला है। 1 अक्तूबर को वे हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के इंटरनेशनल एजुकेशन पॉलिसी प्रोग्राम में बोलेंगे।

एक बयान में कहा गया कि यह कार्यक्रम दुनियाभर में नवोन्मेषी एवं टिकाउ शैक्षणिक सुधारों के वैश्विक प्रभावी नेतृत्व के जरिए वैश्विक सामाजिक न्याय को प्रोत्साहन देता है।

Trending news