जियो टीवी को अपने कदम वापस लेने चाहिए: पाक मंत्री
Advertisement
trendingNow184619

जियो टीवी को अपने कदम वापस लेने चाहिए: पाक मंत्री

पाकिस्तान के गृह मंत्री ने शुक्रवार को कहा कि जियो टीवी के स्वामी जंग समूह को एंकर हामिद मीर की हत्या के प्रयास से जुड़े विवाद के आलोक में व्यापक राष्ट्रीय हित को देखते हुए अपने कदम वापस लेने होंगे।

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के गृह मंत्री ने शुक्रवार को कहा कि जियो टीवी के स्वामी जंग समूह को एंकर हामिद मीर की हत्या के प्रयास से जुड़े विवाद के आलोक में व्यापक राष्ट्रीय हित को देखते हुए अपने कदम वापस लेने होंगे।
चौधरी निसार अली खान ने संसद भवन के बाहर संवाददाताओं से कहा कि पाकिस्तानी सेना और अन्य खुफिया एजेंसियों की गरिमा को बचाना सरकार की संवैधानिक और कानूनी जिम्मेदारी है। इस संबंध में कोई अस्पष्टता या भ्रम नहीं होना चाहिए।
यह विवाद उस समय शुरू हुआ जब मीर के भाई ने आईएसआई के ‘‘कुछ तत्वों’’ और उसके प्रमुख पर हमले की साजिश रचने का आरोप लगाया। सेना ने इस आरोप का खंडन किया।
मीर (47) पर कराची में शनिवार को हमला किया गया था। उनका अभी इलाज चल रहा है। रक्षा मंत्रालय ने जियो टीवी का लाइसेंस रद्द करने की मांग करते हुए इलेक्ट्रोनिक मीडिया नियामक प्राधिकार से शिकायत की है।
मीडिया की खबरों में कहा गया है कि जियो टीवी का प्रसारण यहां के सैन्य प्रतिष्ठानों में रोक दिया गया है। गृह मंत्री ने कहा कि जंग समूह को पाकिस्तान के व्यापक राष्ट्रीय हितों के मद्देनजर अपने कदम वापस लेने होंगे। डॉन न्यूज की खबर के अनुसार उन्होंने कहा कि वरिष्ठ पत्रकार मीर पर हमले को लेकर ‘‘मीडिया ट्रायल’’ बंद करना होगा अन्यथा राज्य विरोधी तत्व स्थिति का फायदा उठा सकते हैं। (एजेंसी)

Trending news